गाबा में छाए कंगारू गेंदबाज, टी ब्रेक से पहले ही 152 रन पर ढेर हो गई साउथ अफ्रीका

गाबा में छाए कंगारू गेंदबाज, टी ब्रेक से पहले ही 152 रन पर ढेर हो गई साउथ अफ्रीका

प्रेषित समय :13:30:24 PM / Sat, Dec 17th, 2022

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने ब्रिसबेन के गाबा के मैदान पर साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को एक एक रन के लिए तरसा दिया. 3 मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर मेहमान साउथ अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया. डीन एल्गर की कप्तानी वाली साउथ अफ्रीकी टीम 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और टी ब्रेक से पहले ही 152 रन पर ढेर हो गई. उसके 7 बैटर तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके.

अनुभवी तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने मैच के 5वें ओवर की पहली ही गेंद पर कप्तान डीन एल्गर को विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथेां कैच कराकर साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका दिया. एल्गर 10 गेंदों पर 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. एक समय मेहमान टीम 27 के कुल स्कोर पर अपने 4 विकेट गंवाकर मुश्किलों में घिर गई थी. इसके बाद टेंबा बावूमा और विकेटकीपर काइल वेरेयने ने पारी को संभाला. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी कर कुल स्कोर को 125 तक ले गए.

खतरनाक दिख रही इस साझेदारी को स्टार्क ने तोड़ा. स्टार्क ने बावूमा को 38 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया. वेरयने ने 96 गेंदों पर 64 रन बनाए वहीं कैगिसो रबाडा 10 रन पर नाबाद लौटे. ओपनर सारेल इर्वी ने 10 रन बनाए वहीं रासी वान डर डुसन 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे. जोंडो को बोलेंड ने शून्य के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा वहीं मार्को जानेसन और केशव महाराज ने 2-2 रन बनाए. एनरिक नॉर्किया को नाथन लॉयन ने खाता भी नहीं खोलने दिया. लुंगी एंगिडी के रूप में साउथ अफ्रीका ने अपना आखिरी विकेट गंवाया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क और ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन ने तीन तीन विकेट चटकाए वहीं कप्तान पैट कमिंस और स्कॉट बोलैंड ने दो दो विकेट अपने नाम किए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply