एसएस राजामौली की फिल्म RRR ने जीते 3 बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज अवॉर्ड्स

एसएस राजामौली की फिल्म RRR ने जीते 3 बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज अवॉर्ड्स

प्रेषित समय :10:06:57 AM / Wed, Dec 21st, 2022

साउथ की फिल्म आरआरआर विदेशी धरती पर धूम मचा रही है. फिल्म को साउथ के बाद बॉलीवुड में अच्छा रिस्पॉंस मिला और अब विदशों में फिल्म कमाल दिखा रही है. डायरेक्टर एसएस राजामौली की फिल्म RRR ने 3 इंटरनेशनल अवॉर्ड्स हासिल किए हैं. आरआरआर ने फिलाडेल्फिया फिल्म क्रिटिक्स सर्कल वार्षिक पुरस्कार में 3 अवॉर्ड अपने नाम किए हैं. RRR ने तीन कैटेगरी- सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा की फिल्म, सर्वश्रेष्ठ सिनेमैटोग्राफी और सर्वश्रेष्ठ स्कोर/साउंडट्रैक में तीन अवॉर्ड अपने नाम किए हैं.

आरआरआर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है और लिखा है- “3 ट्राफियां #RRRForOscars #RRRMovie के साथ हमें पुरस्कार देने के लिए धन्यवाद @PhilaFCC”. फिल्म की इस सफलता के बाद कई कई फैंस ने बधाई दी है. RRR को दुनियाभर में सफलता और प्यार मिल रहा है. फिल्म ने अब तक 1,200 करोड़ की कमाई कर ली है. इसी के साथ फिल्म विदेशों में भी छाई हुई है. RRR को 1920 के दशक पर आधारित एक ऐतिहासिक फिल्म है. फिल्म में साउथ एक्टर राम चरण और जूनियर एनटीआर लीड रोल में हैं. इसके अलावा आलिय भट्ट और अजय देवगन भी अहम रोल में हैं. RRR को मार्च में दुनिया भर में तेलुगु, तमिल, कन्नड़, मलयालम और हिंदी में रिलीज़ किया गया था.

फिल्म ने हाल ही में 28वें वार्षिक क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स में पांच नॉमिनेशनल हासिल किए थे, जिसमें सर्वश्रेष्ठ चित्र, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा की फिल्म, सर्वश्रेष्ठ गीत और सर्वश्रेष्ठ स्पेशल इफेक्ट्स के लिए नामांकित किया गया था. RRR ने 2 गोल्डन ग्लोब नामांकन भी अपने नाम किए हैं. वर्ल्ड की टॉप 50 फिल्मों की लिस्ट में RRR का नंबर नौवें स्थान पर है. साउथ की इस फिल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply