कोरोना संकट : देशहित में रद्द कीजिए भारत जोड़ो यात्रा, स्वास्थ्य मंत्री की राहुल गांधी से अपील

कोरोना संकट : देशहित में रद्द कीजिए भारत जोड़ो यात्रा, स्वास्थ्य मंत्री की राहुल गांधी से अपील

प्रेषित समय :11:07:54 AM / Wed, Dec 21st, 2022

नई दिल्ली: चीन में कोरोना कहर को देखते हुए भारत में भी सरकार एक्टिव मोड में आ गई है. कोरोना को लेकर बढ़ती चिंता के बीच केंद्र सरकार ने राहुल गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को एक पत्र लिखा है और भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी है. स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने पत्र लिखकर राहुल गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कोरोना प्रोटोकॉल फॉलो करने और भारत जोड़ो यात्रा स्थगति करने को कहा है.

न्यूज18 के पास पत्र की एक कॉपी है, जिसमें स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राहुल गांधी और गहलोत को खत लिख कर कहा कि राजस्थान में चल रहे भारत जोड़ो यात्रा में कोविड-19 के गाइडलाइंस का सख्ती से पालन होना चाहिए. पत्र के मुताबिक, अगर कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना संभव नहीं है तो पब्लिक इमरजेंसी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए और महामारी से देश को बचाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा को देश हित में स्थगित करने का अनुरोध किया गया है.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि राजस्थान में चल रही भारत जोड़ो यात्रा में कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन होना चाहिए, मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग कराया जाए. इतना ही नहीं, यह भी सुनिश्चित किया जाए कि केवल कोरोना से वैक्सीनेडेट लोग ही इस भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा बनें. साथ ही इस यात्रा में शामिल लोगों को यात्रा में जुड़ने से पहले और बाद में आइसोलेट किया जाए. बता दें कि अभी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में है.

हालांकि, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की इस चिट्ठी पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.  कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से मोदी सरकार बौखलाई हुई है. आम लोगों का ध्यान भटकाने के लिए भाजपा तरह-तरह के सवाल उठा रही है. क्या गुजरात चुनाव में PM मोदी मास्क लगाकर, सारे प्रोटोकॉल मानते हुए घर-घर गए थे?. बता दें कि चीन में कोरोना वायरस ने एक बार फिर से हाहाकार मचा दिया है और यह पूरी दुनिया के लिए चिंता की बात है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply