ऑस्ट्रेलिया ने 5वें टी20 मुकाबले में भारत को 54 रन से हराकर किया सीरीज पर 4-1 से कब्जा

ऑस्ट्रेलिया ने 5वें टी20 मुकाबले में भारत को 54 रन से हराकर किया सीरीज पर 4-1 से कब्जा

प्रेषित समय :08:51:27 AM / Wed, Dec 21st, 2022

नई दिल्ली. हीथर ग्राहम के हैट्रिक विकेट के दम पर ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने भारत को पांचवें और आखिरी टी20 मैच में 54 रन से हरा दिया. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की टी20 सीरीज पर 4-1 से कब्जा कर लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 196 रन की स्कोर खड़ा किया. फिर भारतीय टीम को 142 रन पर ऑल आउट कर दिया.

हीथर ग्राहम टी20 क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाली अपने देश की दूसरी महिला क्रिकेटर बन गई हैं. ऑस्ट्रेलिया के लिये टी20 क्रिकेट में पहली हैट्रिक लेने वाली महिला क्रिकेटर तेज गेंदबाज मेगान शट हैं जिन्होंने 2018 में यह कारनामा किया था. ग्राहम ने दो ओवर में आठ रन देकर चार विकेट लिये. उन्होंने 13वें ओवर की आखिरी दो गेंद पर देविका वैद्य और राधा यादव को आउट किया और आखिरी ओवर की पहली गेंद पर रेणुका सिंह का विकेट चटकाकर हैट्रिक पूरी की. इसी ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने दीप्ति शर्मा का विकेट लिया. दीप्ति ने भारत के लिये सर्वाधिक 53 रन बनाये और 34 गेंदें खेली.

एशले गार्डनर और ग्रेस हैरिस के नाबाद अर्धशतकों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 196 रन बनाये. भारतीय पारी की शुरुआत आक्रामक रही जब स्मृति मंधाना (4) ने पहली ही गेंद पर चौका लगाया लेकिन दो गेंद बाद वह अपना विकेट गंवा बैठी. तीसरे नंबर पर आई हरलीन देयोल ने आक्रामक बल्लेबाजी की कोशिश की लेकिन रन आउट हो गई. शेफाली वर्मा भी 13 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठी. कप्तान हरमनप्रीत कौर के सस्ते में आउट होने तक मैच भारत के हाथ से निकल चुका था.

भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआती विकेट जल्दी निकाले लेकिन उसके बाद उन्हें सफलता नहीं मिली. हैरिस और गार्डनर ने 62 गेंद में 129 रन की नाबाद साझेदारी करके ऑस्ट्रेलिया को शृंखला में उसके सर्वोच्च स्कोर तक पहुंचाया. गार्डनर ने 32 गेंद में 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 66 रन बनाये जबकि हैरिस ने 35 गेंद में 64 रन बनाये जिसमें छह चौके और चार छक्के शामिल थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply