पंजाब में सीमा पार से तस्करी की कोशिश नाकाम, BSF ने लगातार दूसरा ड्रोन को मार गिराया

पंजाब में सीमा पार से तस्करी की कोशिश नाकाम,  BSF ने लगातार दूसरा ड्रोन को मार गिराया

प्रेषित समय :10:02:31 AM / Thu, Dec 22nd, 2022

फिरोजपुर. पंजाब के फिरोजपुर जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा पर एक बार फिर से दुश्मन देश ने नापाक हरकत की है. बीएसएफ ने लगातार दूसरे दिन भारत-पाक सीमा पर पाकिस्तान से आए ड्रोन को मार गिराया है. पाकिस्तान से आए ड्रोन के हिस्से को आज सुबह यानी गुरुवार को बरामद किया गया. यह घटना फिरोजपुर सेक्टर की है. बीएसएफ अधिकारियों ने यह जानकारी दी. यहां बताना जरूरी है कि इससे पहले कल यानी बुधवार को भारत-पाकिस्तान सीमा पर अमृतसर सेक्टर में पाकिस्तान से आए ड्रोन को मार गिराया गया था, जिसके बाद 4 किलो हेरोइन उस ड्रोन से बरामद की गई थी. बता दें कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने घने कोहरे का फायदा उठाकर तस्करों द्वारा ड्रोन के जरिए सरहद पार से मादक पदार्थ और हथियार यहां भेजने की बढ़ती कोशिशों के बीच पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास निगरानी बढ़ा दी है.

बीएसएफ के एक अधिकारी के मुताबिक, क्षेत्र में घने कोहरे के मद्देनजर पिछले कुछ दिनों में हथियारों और हेरोइन भारतीय क्षेत्र में भेजने के लिए सीमापार से ड्रोन की गतिविधियों में काफी वृद्धि हुई है. हमने गश्त और ‘नाका’ बढ़ा दिए हैं और बीएसएफ के जवान तस्करों के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए सतर्क हैं. उन्होंने कहा कि अमृतसर, तरनतारन और फाजिल्का जिलों में विशेष रूप से रात और सुबह के समय ड्रोन की गतिविधि दर्ज की गई है. बीएसएफ ने फाजिल्का के एक खेत से मंगलवार रात करीब दो बजे तकरीबन 25 किलोग्राम संदिग्ध हेरोइन बरामद की.

दरअसल, यह पहली बार नहीं है, जब पाकिस्तान की ओर से ड्रोन के जरिए भारत में हथियार और ड्रग्स भेजने की नापाक कोशिश की गई है. बल्कि पंजाब में अलग-अलग जगहों से लगातार सीमा पार से ड्रग्स और हथियार की तस्करी की कोशिशें की जा रही हैं. हालांकि, भारतीय सेना की सतर्कता की वजह से उनके नापाक मंसूबों पर लगातार पानी फेरा जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply