BSNL: 400 रुपये से कम के इस प्लान में मिलती है 180 दिन की वैलिडिटी, रोज 2GB डेटा

BSNL: 400 रुपये से कम के इस प्लान में मिलती है 180 दिन की वैलिडिटी, रोज 2GB डेटा

प्रेषित समय :09:39:33 AM / Fri, Dec 23rd, 2022

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL अपने ग्राहकों को अलग-अलग जरूरत के हिसाब से कई प्लान ऑफर करता है. कंपनी के कुछ प्लान काफी यूनिक होते हैं. यहां हम आपको 397 रुपये वाले प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं. BSNL अपने ग्राहकों को 397 रुपये का एक प्रीपेड प्लान ऑफर करता है. इस प्लान में ग्राहकों को 180 दिन की वैलिडिटी दी जाती है. इस प्लान में ग्राहकों को रोज 2GB डेटा और रोज 100SMS दिए जाते हैं. इस डेटा लिमिट के बाद इंटरनेट की स्पीड घटकर 40Kbps हो जाती है.

इसी तरह ग्राहकों को BSNL के इस प्लान में फ्री कॉलिंग भी दी जाती है. ग्राहक फ्री कॉलिंग का मजा लोकल, STD (ऑन-नेट और ऑफ नेट) और नेशनल रोमिंग में ले सकते हैं. दिल्ली और मुंबई में भी ग्राहकों को फ्री कॉलिंग का फायदा मिलता रहेगा. फ्री डेटा और कॉलिंग के अलावा BSNL के इस प्लान में ग्राहकों को लोकधुन कंटेंट और PRBT का भी एक्सेस मिलेगा. लेकिन, इस प्लान में एक पेंच ये है कि वैलिडिटी भले ही 180 दिन की है, लेकिन बाकी सुविधाएं केवल 60 दिन के लिए ही मिलेंगी.

यानी BSNL के इस प्लान में ग्राहकों को 180 दिन की वैलिडिटी नंबर को एक्टिवेट रखने के लिए मिलेगी. ऐसे में इनकमिंग कॉल जारी रहेगा. लेकिन, कॉल, SMS, डेटा और लोकधुन कंटेंट जैसी सेवाएं केवल शुरू के 60 दिनों तक ही मिलेंगी. ऐसे में अगर आप फोन को एक्टिव रखने के लिए कोई प्लान खरीदना चाहते हैं तो ये आपको पसंद आएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply