सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने का आखिरी मौका, Auto Expo में आएगा नया मॉडल

सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने का आखिरी मौका, Auto Expo में आएगा नया मॉडल

प्रेषित समय :10:22:12 AM / Sat, Dec 31st, 2022

Tork Motors अगले साल जनवरी में होने वाले Auto Expo 2023 में एक न्यू ब्रांड इलेक्ट्रिक बाइक पेश करने का प्लान कर रही है. इसके अलावा कंपनी मौजूदा Tork Kratos R के अपडेटेड वर्जन से भी पर्दा उठा सकती है. रिपोर्ट्स के अनुसार, नई इलेक्ट्रिक बाइक के दाम किफायती होने की उम्मीद है. यह बाइक टॉर्क लाइनअप की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक हो सकती है.

टॉर्क ने हाल ही में लाइनअप में मौजूद दोनों इलेक्ट्रिक बाइक की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है. 1 जनवरी 2023 से ये बाइक्स 10,000 रुपए महंगी हो जाएंगी. यानी सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने का आज आखिरी मौका है. नए साल पर आप अगर ये बाइक खरीदेंगे तो ज्यादा रकम चुकानी होगी. फिलहाल FAME 2 और राज्य सब्सिडी के बाद Tork Kratos का एक्स-शोरूम प्राइस 1.22 लाख रुपए और Tork Kratos R की एक्स-शोरूम कीमत 1.37 लाख रुपए है.

अगर कंपनी अपकमिंग ऑटो एक्सपो में नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करती है तो ये एक एंट्री लेवल बाइक होगी. इसी तरह का कदम ओला इलेक्ट्रिक ने भी उठाया है. ओला ने भी हाल ही में OLA S1 Air लॉन्च करके लाइनअप का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है. पुणे बेस्ड इलेक्ट्रिक बाइक स्टार्टअप कंपनी नई बाइक को सिंपल कंपोनेंट्स और छोटे बैटरी पैक के साथ अनवील कर सकती है. नई बाइक के अलावा कंपनी लाइनअप की सबसे महंगी बाइक Tork Kratos R के अपडेटेड मॉडल से भी पर्दा उठा सकती है. हालांकि, इसके स्पेसिफिकेशंस में शायद कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. अपडेटेड बाइक की स्टाइलिंग में कुछ अपग्रेड्स की जा सकती हैं. Tork Kratos R फुली डिजिटल डैशबोर्ड के अलावा चार राइडिंग मोड- इको, सिटी, स्पोर्ट्स और रिवर्स के साथ आती है.

टॉप स्पीड की बात करें तो Tork Kratos 100kmph की रफ्तार से दौड़ सकती है. वहीं, Tork Kratos R की टॉप स्पीड 105km प्रति घंटा है. IDC रेंज के तहत दोनों इलेक्ट्रिक बाइक एक बार फुल चार्ज होने पर 180 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती हैं. फास्ट चार्जर के जरिए बाइक को 1 घंटे में चार्ज किया जा सकता है. वहीं, होम चार्जर से बाइक चार्ज होने में 4 घंटे लग सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply