कांग्रेस ने उम्‍मीदवारों से मांगा फीडबैक तो बोले- न‍िर्दलीय और BSP व‍िधायकों ने मचाई लूट

कांग्रेस ने उम्‍मीदवारों से मांगा फीडबैक तो बोले- न‍िर्दलीय और BSP व‍िधायकों ने मचाई लूट

प्रेषित समय :12:44:37 PM / Wed, Jan 4th, 2023

जयपुर.पिछले 4 साल से जिन निर्दलीय और बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए विधायकों के भरोसे कांग्रेस की सरकार चल रही है उन विधायकों के खिलाफ कांग्रेस के सिंबल पर 2018 में चुनाव लड़  चुके प्रत्याशियों ने मोर्चा खोल दिया. यह मोर्चा खोला है प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा के फीडबैक कार्यक्रम के दौरान गया. पीसीसी के वॉर रूम में नए प्रभारी ने फीडबैक के लिए कांग्रेस के टिकट पर 2018 का चुनाव लड़ चुके प्रत्याशियों को बुलाया था. इन सभी प्रत्याशियों में से खासतौर पर 19 उन प्रत्यशियों ने अपनी नाराजगी जाहिर की, जिनके विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव जीतने वाले अथवा बसपा के टिकट पर चुनाव जीतकर कांग्रेस में शामिल होने वाले विधायक सरकार बचाने में साथ रहे हैं.

इन प्रत्याशियों ने रंधावा के सामने कहा कि हमारे विधानसभा क्षेत्र में चुनाव जीतने वाले इन विधायकों ने लूट मचा रखी है. यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कोई काम नहीं हो रहा है और यह लोग विधानसभा क्षेत्र में सीएमओ की धौंस देते हैं. पिछले 4 साल में हमारी स्थिति क्षेत्र में बद से बदतर हो गई है. हमारी जमकर अनदेखी की गई हैं.

शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र से 2018 का चुनाव लड़े कांग्रेस प्रत्याशी मनीष यादव ने कहा कि मेरे विधानसभा क्षेत्र में निर्दलीय चुनाव लड़कर जीतने वाले विधायक ने सरकार को समर्थन देने के नाम पर जमकर सत्ता का दुरूपयोग किया हैं. ये लोग जनता से लूट घसोट कर रहे हैं. कांग्रेस विचारधारा के कर्मचारियों का जैसलमेर बाड़मेर ट्रांसफर करवा रहे हैं. हमने प्रभारी से इस बारे में शिकायत की है. हमने कहा है कि वह इन विधानसभा क्षेत्रों में सर्वे करवा ले वहां की स्थिति स्वयं जांच लें और उसके बाद कोई फैसला ले. उन्होंने कहा कि पिछले 4 साल में निकाय चुनाव, पंचायत चुनाव में हमारी एक नहीं चली. हमें संगठन में उचित स्थान नहीं दिया गया. मनीष यादव ने कहा कि फीडबैक कार्यक्रम के दौरान खुद पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने माना कि इन 19 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए सत्ता व संगठन कुछ खास नहीं कर पाया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply