पश्चिम बंगाल: वंदे भारत ट्रेन पर दूसरी बार पथराव, दो दिन में दूसरी घटना

पश्चिम बंगाल में वंदे भारत ट्रेन पर दूसरी बार पथराव, दो दिन में दूसरी घटना

प्रेषित समय :10:15:58 AM / Wed, Jan 4th, 2023

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में एक बार फिर से वंदे भारत एक्‍सप्रेस ट्रेन पर पथराव किया गया है. इस घटना में ट्रेन के 2 कोच में लगी खिड़कियों के कांच क्षतिग्रस्‍त हो गए. लगातार दूसरे दिन वंदे भारत ट्रेन पर पत्‍थर फेंकने की घटना सामने आई है. रेलवे ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

मंगलवार को वंदे भारत ट्रेन हावड़ा से न्‍यू जलपाईगुड़ी की ओर जा रही थी, जब दार्जीलिंग जिले में फांसीदेवा के पास ट्रेन पर पत्‍थर फेंके गए. पत्थर फेंके जाने के कारण हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस के दो डिब्बों की खिड़कियों के शीशे मंगलवार को क्षतिग्रस्त हो गए. यहां रेलवे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. न्यू जलपाईगुड़ी से डाउन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में सोमवार को इसी तरह की घटना का सामना करना पड़ा, जब पथराव के कारण एक कोच के दरवाजे पर लगे कांच में दरार आ गयी. एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार दोपहर न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पहुंचने से पहले वंदे भारत एक्सप्रेस के दो डिब्बों की एक-एक खिड़की के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए.

अधिकारी ने कहा कि इन घटनाओं को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है, वहीं ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए जागरूकता अभियान भी शुरू किया गया है. हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सेवा का उद्घाटन 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल तरीके से किया था और एक जनवरी को इसकी वाणिज्यिक सेवाएं शुरू हुईं. बता दें कि भारतीय रेल ने पश्चिम बंगाल को हाल में वंदे भारत सेमी हाई-स्‍पीड एक्‍सप्रेस ट्रेन की सौगात दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply