BMW ने पेश की गजब की कार, हर सेकेंड गिरगिट की तरह बदलती है रंग

BMW ने पेश की गजब की कार, हर सेकेंड गिरगिट की तरह बदलती है रंग

प्रेषित समय :08:49:02 AM / Sat, Jan 7th, 2023

अगर आप ऑटोमोबाइल लवर हैं तो BMW ने इस बार CES में एक ऐसी तकनीक से लैस इलेक्ट्रिक कार के कॉन्सेप्ट को पेश किया है जिसे देखकर आपको किसी जेम्स बॉन्ड फिल्म की याद आ जाएगी. कंपनी का दावा है कि ये कार खुद-ब-खुद अपने आसपास के माहौल के मुताबिक अपना रंग बदलत सकती है.

BMW की नई i Vision Dee,कॉन्सेप्ट को कंपनी ने लॉस वेगास में चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो में शोकेस किया है. ये एक इलेक्ट्रिक स्पोर्ट सेडान कार है जिसे फ्यूचर मोबिलिटी से जोड़ कर देखा जा रहा है. कंपनी का दावा है कि ये कार न केवल रंग बदलती है बल्कि आपसे बातें भी कर सकती है. इस बार पेश की गई i Vision Dee को लेकर कंपनी का दावा है कि, ये कार वॉइस कमांड के जरिए 32 रंग बदल सकती है.

इतना ही नहीं बल्कि आई विजन डी 240 ई इंक ई-पेपर से तैयार की गई है और से सभी कलर पर्सनलाइज्ड तौर पर कंट्रोल किए जा सकते हैं. इसका मतलब है कि आई विजन डी सॉलिड कलर चेंज करने में सक्षम है. बीएमडब्ल्यू ने अपने बयान में कहा कि, यह कार सेकंड के भीतर लगभग अनलिमिटेड शेड्स के पैटर्न जेनेरेट करने में सक्षम है. CES शो के दौरान बीएमडब्ल्यू ने अपनी इस रंग बदलने वाली कार को पेश किया और खास बात यह भी रही कि इस दौरान मशहूर BMW की ये कॉन्सेप्ट कार यूएस-बेस्ड ई इंक कॉर्पोरेशन ने डिवेलप की है. इस तकनीक का उपयोग ई-रीडर और विभिन्न स्मार्टवॉच में भी देखने को मिल जाता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply