अमेरिका के एक शख्‍स ने बनाया सर्वाधिक रेस्टोरेंट में खाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड

अमेरिका के एक शख्‍स ने बनाया सर्वाधिक रेस्टोरेंट में खाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड

प्रेषित समय :08:26:36 AM / Sat, Jan 7th, 2023

अमेरिका के एरिक ने हाल ही में 24 घंटे में सबसे अधिक रेस्टोरेंट में जाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की वेबसाइट के अनुसार, एरिक ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जो रेस्टोरेंट में बैठकर भोजन करना पसंद करते हैं. हालांकि, जब वह कोरोना महामारी के दौरान न्यूयॉर्क से बाहर निकले, तो उन्हें भोजन के उन अवसरों का एहसास हुआ जो वे खो रहे थे.

जब वह 2021 में शहर वापस आए, तो वह एक समूह का हिस्‍सा बने, जिसमें रहने वाले लोगों का शौक विभिन्‍न रेस्टोरेंट में जाकर भोजन का लुत्‍फ उठाना है. वहीं, एर‍िक को महसूस हुआ क‍ि रेस्‍तरां जाने का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाया जा सकता है. एरिक ने बताया क‍ि तभी मुझे दिलचस्प खाना खाने, एक चेकलिस्ट की दिशा में काम करने और कुछ मूर्खतापूर्ण काम करने के मेरे शौक को ताकत मिली.

इस खिताब को हासिल करने के लिए, एरिक ने महीनों तक योजना बनाई और विभिन्न रेस्टोरेंट में सीट रिजर्व कराई . पहले तो उन्होंने 80 रेस्तरां से संपर्क किया पर केवल 10 से ही जवाब मिला. 26 अक्टूबर को एर‍िक ने शुरुआत की. उसने खाने पर कुल 494 डॉलर यानी करीब 40 हजार रुपये खर्च किए. इसमें कोई कर या बख्शीश शामिल नहीं था.

एरिक के रास्ते में मिले कई रेस्टोरेंट प्रबंधकों ने उनके प्रयास का समर्थन किया। नोडा के प्रबंधक ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स को बताया, दुनिया में सनकीपन की भारी कमी है. एर‍िक की कोश‍िश कुछ नया करने का जुनून दिखाती है. जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती जा रही है, यह चीज दुर्लभ होती जा रही. मुझे लगता है कि सबको इस तरह की गत‍िव‍िध‍ियों का हिस्‍सा बनना चाह‍िए ताक‍ि जीवंतता बनी रहे. एरिक ने इससे पहले भी दो उपलब्‍ध‍ि हासिल की थी. उन्‍होंने 2021 में सबसे लंबे टेबल टेनिस सर्व ( 15.57 मीटर), और सबसे बड़ी टेबल टेनिस बॉल मोज़ेक: 29.12 वर्ग मीटर खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply