बिहार: महागठबंधन सरकार में भी होंगे दो डिप्टी सीएम, उपेन्द्र कुशवाहा ने की नीतीश कुमार से मांग

बिहार: महागठबंधन सरकार में भी होंगे दो डिप्टी सीएम, उपेन्द्र कुशवाहा ने की नीतीश कुमार से मांग

प्रेषित समय :11:40:40 AM / Sun, Jan 8th, 2023

पटना. बिहार में जब एनडीए की सरकार थी तब बीजेपी कोटे में दो डिप्टी सीएम की कुर्सी थी. आज नीतीश जी महागठबंधन के मुख्यमंत्री हैं और अभी एकमात्र तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम है यानी एक उपमुख्य मंत्री की कुर्सी ख़ाली है. क्या आप डिप्टी सीएम बनना चाहेंगे, इस सवाल को जब जदयू संसदीय बोर्ड के नेशनल प्रेसिडेंट उपेन्द्र कुशवाहा से पूछा गया तो उपेन्द्र कुशवाहा का जवाब एक बड़ा इशारा कर गया. उन्होंने इस सवाल का जवाब देने के लिये नीतीश कुमार का नाम लेकर इशारों में ही बड़ी मांग कर दी,

उपेन्द्र कुशवाहा ने इस सवाल को खारिज नहीं किया और ना ही टालते दिखे. उन्होंने कहा कि सरकार में किसको कहां रखा जाए, किसको नहीं रखा जाए ये मुख्यमंत्री का निर्णय होता है. इस पर मुझे कुछ नहीं कहना है. ये निर्णय मुख्यमंत्री को करना है. दरअसल, उपेन्द्र कुशवाहा ने जेडीयू प्रदेश कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस बुलाया था. उसी में ये सवाल उनसे पूछा गया जिसका जवाब जदयू में हलचल तेज कर गया. इस जवाब पर उपेन्द्र कुशवाहा से जब न्यूज 18 ने सवाल पूछा कि आपके जवाब के कई अर्थ निकाले जा रहे हैं तो इस पर उपेन्द्र कुशवाहा कहते हैं कि कोई क्या अर्थ निकालता है, ये वो जाने लेकिन मैंने पहले ही साफ कर दिया था कि मुझे बिहार सरकार में मंत्री नहीं बनना है.

कुशवाहा ने कहा कि जहां तक बात उपमुख्यमंत्री की कुर्सी की है तो ये नीतीश जी को ही तय करना है. इसमें डिमांड जैसी कोई बात नहीं है और मैं आज भी डिमांड नहीं कर रहा है. ये तो नीतीश जी का ही फैसला होगा. उपेन्द्र कुशवाहा कहते हैं कि मैंने जदयू को आगे बढ़ाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा रखी है और मैंने इसके लिए अपनी पार्टी से लेकर अपना संगठन और समर्थकों तक को जदयू में समाहित कर दिया है, क्या ये निःस्वार्थ सेवा जदयू के लिए नहीं है. आज भी मैं पूरी ताकत से नीतीश जी और जदयू को मजबूत करने में लगा हुआ हूं. कुशवाहा ने कहा कि अगर मुझे लेकर उपमुख्य मंत्री की जो चर्चा हो रही है इससे जदयू को मजबूती मिलती है, जदयू के हजारों लाखों कार्यकर्ताओ का उत्साह बढ़ाता है तो ये फैसला मुख्यमंत्री को लेना है.

जाहिर है उपेन्द्र कुशवाह ने इशारों में ही सही नीतीश कुमार से उप मुख्यमंत्री की कुर्सी की मांग कर डाली है और अब गेंद नीतीश कुमार के पाले में डाल दी है, ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा की लव कुश की पार्टी माने जाने वाले जदयू के समीकरण को नीतीश कुमार किस तरह से साधने की कोशिश करते हैं.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply