IND VS SL: तीसरे टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 91 रनों से हराकर सीरीज पर किया कब्जा

IND VS SL: तीसरे टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 91 रनों से हराकर सीरीज पर किया कब्जा

प्रेषित समय :08:43:29 AM / Sun, Jan 8th, 2023

नई दिल्ली. टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 91 रनों से हरा दिया हैं. इसी के साथ टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज पर कब्जा कर लिया हैं. दोनों टीमों के बीच यह राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया. टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 228 रन बनाए. टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने आतिशी पारी खेलते हुए अपना तीसरा टी20 शतक पूरा किया. सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंदों में 9 छक्के और 7 चौके की मदद से रन 112 जड़े. श्रीलंका की तरफ से दिलशान मदुशंका ने सबसे ज्यादा दो विकेट झटके. लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की पूरी टीम 16.4 ओवर में 137 रनों पर ही सिमट गई. श्रीलंका की तरफ से कुसल मेंडिस और दासुन शनाका ने सबसे ज्यादा 23-23 रन बनाए. टीम इंडिया की ओर से युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके.

इस सीरीज के डेब्यूटेंट राहुल त्रिपाठी ने भी बहती गंगा में हाथ धोए. उन्होंने महज 16 गेंद में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 35 रन की तेज पारी खेल दी. इन ताबड़तोड़ पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने मेहमानों के सामने 229 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया.

इसका भरपूर फायदा भारतीय गेंदबाजों ने उठाया. टीम इंडिया के गेंदबाज शुरू से ही श्रीलंका पर हावी हो गए. मेजबान टीम ने 100 रन से पहले ही श्रीलंका के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था. भारत ने इस मैच में श्रीलंका की टीम को 91 रन के बड़े अंतर से शानदार जीत दर्ज की है.

टीम इंडिया ने हार्दिक पंड्या की कप्तानी में दूसरी टी20 सीरीज को अपने नाम किया है. टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने 1-0 से सीरीज अपने नाम की थी. वहीं, 2023 में हार्दिक पंड्या एंड कंपनी ने शानदार तरीके से शुरुआत की है. श्रीलंका के खिलाफॉ भारत ने 2-1 टी20 सीरीज को अपने नाम कर लिया है. दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 10 जनवरी से की जाएगी. अब देखना होगा मेहमान टीम वनडे सीरीज में अपना जख्म भरने में कामयाब हो पाती है या नहीं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply