Bihar में रहस्यमय बीमारी की चपेट में आये इस जिले के बच्चे, 2 की मौत 9 गंभीर, मचा हड़कंप

Bihar में रहस्यमय बीमारी की चपेट में आये इस जिले के बच्चे, 2 की मौत 9 गंभीर, मचा हड़कंप

प्रेषित समय :16:36:56 PM / Tue, Jan 10th, 2023

भोजपुर. बिहार के भोजपुर में एक रहस्यमय बीमारी से हड़कंप मच गया है. इस अज्ञात बीमारी से अब तक 2 बच्चों की मौत हो गई है, वहीं 9 बच्चे अभी भी बीमार हैं. सभी बीमार बच्चों की उम्र 1 से 2 साल के बीच बताई जा रही है. हालांकि, डॉक्टर इसे खसरा करार दे रहे हैं, लेकिन अभी भी डॉक्टरों की टीम कई बच्चों में दिख रहे लक्षणों की जांच में लगी है. सूत्रों की मानें तो अभी तक इस बीमारी के बारे में पता नहीं लगाया जा सका है.

चरपोखरी के नगरी स्थित दलित टोला में पिछले पांच दिनों से फैली इस बीमारी की सूचना मिलते ही जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. संजय कुमार सिन्हा के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक पूरी टीम टोले में मेडिकल कैम्प लगाकर बीमार बच्चों के उपचार में लगी है. भोजपुर सिविल सर्जन के निर्देश पर बीमार बच्चों के इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल के मेडिकल वार्ड में 8 बेड रिजर्व कर दिए गए हैं, जहां एक बच्चे का इलाज भी चल रहा है. डॉक्टरों के मुताबिक, सभी बच्चे मिजिल्स आउटब्रेक नामक बीमारी से ग्रसित हैं जिसे आम तौर पर लोग बड़ी माता या छोटी माता कहते हैं.

झाड़ फूंक के चक्कर में गई दो बच्चों की जान

डॉक्टरों के मुताबिक, बीमार बच्चों के घरवालों ने जागरूकता के अभाव में डॉक्टरों से संपर्क न करते हुए झाड़-फूंक से इलाज करना शुरू कर दिया, जिसकी वजह से दो बच्चों की मौत हो गई. फिलहाल नगरी दलित टोले में मौजूद प्रत्येक घर मे स्वास्थ्य विभाग की टीम घूम-घूमकर सभी बच्चों के इलाज में जुटी है.

पहले बच्चे ने छोड़ दिया खाना-पीना, फिर अचानक बिगड़ गई हालत

सदर अस्पताल अपने बीमार बच्चे को लेकर पहुंचे नगरी दलित टोले के निवासी अशोक बिंद की पत्नी रेशमी देवी ने बताया कि पूरे टोले में इस बीमारी के होने पर उनके बच्चे ने खाना-पीना छोड़ दिया और उसकी हालत बिगड़ती चली गई, जिसके बाद वो अपने बच्चे को लेकर आरा सदर अस्पताल पहुंचे हैं. फिलहाल इस बीमारी के फैलने के बाद से ही नगरी दलित टोले के लोग खासे परेशान हैं. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब में अंगीठी के धुएं से दम घुटने से पांच मजदूरों की मौत, एक गंभीर, सभी मृतक बिहार के

घना कोहरे के कारण यूपी, पंजाब, बिहार में भीषण हादसे, 12 की मौत, 17 गंभीर घायल

इंडिगो की फ्लाइट में नशे में धुत्त बिहार के युवकों ने की एयर होस्टेस से छेड़छाड़ और कैप्टन से मारपीट

बिहार: महागठबंधन सरकार में भी होंगे दो डिप्टी सीएम, उपेन्द्र कुशवाहा ने की नीतीश कुमार से मांग

बिहार के रोहतास में महिला की मौत से आक्रोशित वनवासियों ने की रेंजर सहित वनकर्मियों की पिटाई

Leave a Reply