ऑस्ट्रेलिया ने बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, 4 स्पिन गेंदबाज शामिल

ऑस्ट्रेलिया ने बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान,  4 स्पिन गेंदबाज शामिल

प्रेषित समय :12:08:03 PM / Wed, Jan 11th, 2023

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम फरवरी-मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत खेली जाने वाली इस टेस्ट सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. सीए ने भारत के टर्निंग पिचों को ध्यान में रखते हुए अपने स्क्वॉड में 4 स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया है. ऐसे में यह साफ हो गया है कि मेहमान टीम मेजबानों को उन्हीं के हथियारों से उन पर वार करना चाहती है.

4 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा जबकि सीरीज का चौथ और आखिरी टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी जिसकी शुरुआत 17 मार्च से मुंबई से होगी.

ऑस्ट्रेलियाई टीम में जिन 4 स्पिनर का शामिल किया गया है उनमें अनुभवी नाथन लॉयन के अलावा एश्टन एगर, मिचेल स्वेप्सन और विक्टोरिया के उदीयमान टॉड मर्फी हैं. टेस्ट टीम में 3 साल बाद बैटर पीटर हैंड्सकॉम्ब की वापसी हुई है. हैंड्सकॉम्ब को घरेलू क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन का इनाम मिला है. उन्हें मैट रेनशॉ के साथ बतौर रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया है. मर्फी के लिए पिछला एक साल शानदार रहा है. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में इस दौरान शानदार प्रदर्शन किया है. 22 साल के मर्फी ने पिछले सीजन मार्श शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के 3 मैचों में 14 विकेट चटकाए थे.

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट स्क्वॉड- पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ (उप कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, नाथन लॉयन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेप्सन, डेविड वॉर्नर.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply