फिल्म RRR का धमाल: 'नाटू नाटू' को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का अवार्ड

फिल्म RRR का धमाल:

प्रेषित समय :08:32:52 AM / Wed, Jan 11th, 2023

भारतीय सिनेमा प्रेमियों के लिए ‘गोल्डन ग्लोब’ के मंच से बड़ी खुशखबरी आई है. डायरेक्टर एस.एस. राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ ने गोल्डन ग्लोब 2023 में धमाल मचा दिया है, क्योंकि फिल्म के गाने ‘नाटू नाटू’ को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का पुरस्कार मिला है. बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग की कैटेगरी में फिल्म आरआरआर के सॉन्ग नाटू नाटू ने टेलर स्विफ्ट और रिहाना को हरा दिया है. बता दें कि इस फिल्म में जूनियर एनटीआर और राम चरण ने लीड रोल निभाया था.

दरअसल, फिल्म आरआरआर को दो श्रेणियों में नामांकन मिला था, जिनमें ‘सर्वश्रेष्ठ फिल्म- गैर अंग्रेजी’ और ‘सर्वश्रेष्ठ मूल गीत-चलचित्र’ शामिल हैं. अब तक की खबर के मुताबिक, फिल्म आरआरआर ने सर्वश्रेष्ठ मूल गीत-चलचित्र’ कैटेगरी में बाजी मार ली है. यहां ध्यान देने वाली बात है कि ‘आरआरआर’ इस पुरस्कारों में नामांकन पाने वाली दो दशक से ज्यादा वक्त में पहली भारतीय फिल्म है. पहले, ‘विदेशी भाषा’ श्रेणी में नामांकन पाने वाली फिल्मों में ‘सालाम बॉम्बे’ (1988) और ‘मॉनसून वेडिंग’ (2001) हैं. इन दोनों फिल्मों का निर्देशन मीरा नायर ने किया है. ये दोनों ही फिल्में ‘आरआरआर’ से हर तरह से अलग हैं.

राजामौली द्वारा निर्देशित ‘आरआरआर’ राष्ट्रवाद और भाईचारे पर आधारित है. इसमें जाने माने अभिनेता राम चरण और जूनियर एनटीआर हैं. उन्होंने वास्तविक जीवन के भारतीय क्रांतिकारियों क्रमश: अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम की भूमिका निभाई है. यह फिल्म स्वतंत्रता से पहले के दौर पर काल्पनिक कहानी पर आधारित है. फिल्म का तेलुगु गाना ‘नाटू नाटू’ को संगीत एम एम कीरावानी ने दिया है, जबकि इसके बोल काला भैरवा और राहुल सिप्लीगुंज ने लिखे हैं.

फिल्म ‘आरआरआर’ को पिछले साल मार्च में सिनेमा घरों में रिलीज़ किया गया था और यह वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर 1200 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर चुकी है. फिल्म का हिंदी संस्करण 20 मई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ किया गया था और यह जल्द ही भारत से इस मंच पर दुनिया भर की सबसे लोकप्रिय फिल्म बन गई.

गोल्डन ग्लोब्स अवॉर्ड्स’ अमेरिका के लॉस एंजिलिस के बेवर्ली हिल्टन होटल में आयोजित हुआ. बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग कैटेगरी में नाटू नाटू का मुकाबला टेलर स्विफ्ट के गीत ‘कैरोलिना’ ( वेयर द क्रैडैड्स सिंग), ‘सियाओ पापा’ और ‘टॉप गन: मेवरिक’ के ‘होल्ड माई हैंड’ समेत अन्य से था. ‘होल्ड माई हैंड’ को लैडी गागा ने गाया है. वहीं, ‘सर्वश्रेष्ठ फिल्म गैर अंग्रेजी’ श्रेणी में ‘आरआरआर’ का मुकाबला कोरियाई रोमांटिक फिल्म ‘ डिसीज़न टू लीव’, जर्मनी की युद्ध के खिलाफ बनी फिल्म ‘ ऑल क्वाइट ऑन दी वेस्टर्न फ्रंट’, अर्जेंटीना की ‘अर्जेंटीना 1985’ और फ्रांसीसी-डच की ‘क्लोज़’ से है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply