ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, सूर्यकुमार और ईशान को मौका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, सूर्यकुमार और ईशान को मौका

प्रेषित समय :08:54:35 AM / Sat, Jan 14th, 2023

नई दिल्ली. टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए तैयार है.  9 फरवरी से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है. पहले 2 मैच के लिए बीसीसीआई ने शुक्रवार रात को टीम घोषित कर दी. विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत अभी चोटिल हैं. उनकी जगह युवा क्रिकैटर ईशान किशन को मौका मिला है. पिछले दिनों उन्होंने बांग्लादेश में वनडे में शानदार दोहरा शतक जड़ा था. सूर्यकुमार यादव को टेस्ट टीम में पहली बार जगह मिली है. दूसरे विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत हैं. वे पहले भी टीम का हिस्सा रहे हैं, लेकिन पंत के कारण उन्हें मौका नहीं मिला. यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. फाइनल में जगह बनाने के लिए भारतीय टीम को सीरीज जीतनी जरूरी है. हार्दिक पंड्या हालांकि टेस्ट टीम से बाहर हैं. बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा भी चोट के बाद सीरीज से वापसी कर रहे हैं. वे चोट के चलते टी20 वर्ल्ड कप में भी नहीं उतर सके थे.

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने हाल में घर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया है. ऐसे में उसके हौसले बुलंद होंगे. दूसरी ओर भारतीय टीम का रिकॉर्ड घर में बेहतरीन है. ऐसे में सीरीज के रोचक होने की संभावना है. भारतीय स्पिनर अश्विन, अक्षर, कुलदीप और जडेजा कंगारू बल्लेबाजों की परीक्षा लेंगे. अश्विन का रिकॉर्ड टेस्ट में बेहतरीन रहा है.

ऑस्ट्रेलिया टीम का रिकॉर्ड भारत में कुछ खास नहीं है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के टेबल की बात करें तो कंगारू टीम अभी पहले नंबर पर है. दूसरी ओर टीम इंडिया दूसरे नंबर पर है. दोनों के बीच जून में फाइनल खेले जाने की संभावना है. यह चैंपियनशिप का दूसरा सीजन है. पहले सीजन में भी भारतीय टीम खिताबी दौर में पहुंची थी, लेकिन उसे न्यूजीलैंड से हार मिली थी.

पहले 2 टेस्ट के लिए टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply