तेलंगाना-आंध्र को जोड़ने वाली वंदे भारत को पीएम ने दिखाई हरी झंडी कहा- ट्रेन भारत के संकल्पों की प्रतीक

तेलंगाना-आंध्र को जोड़ने वाली वंदे भारत को पीएम ने दिखाई हरी झंडी कहा- ट्रेन भारत के संकल्पों की प्रतीक

प्रेषित समय :11:40:50 AM / Sun, Jan 15th, 2023

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सिकंदराबाद और विशाखापत्तनम के बीच प्रस्तावित वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. यह ट्रेन भारतीय रेलवे द्वारा शुरू की जाने वाली आठवीं वंदे भारत एक्सप्रेस होगी. वह इस कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल हुए. पीएम मोदी ने कहा कि उत्सव के इस माहौल में आज तेलंगाना और आंध्र प्रदेश को शानदार तोहफा मिल रहा है. वंदे भारत एक्सप्रेस एक तरह से तेलंगाना और आंध्र प्रदेश की साझा संस्कृति और साझा विरासत को जोड़ेगी. इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘आज #ArmyDay भी है. हर भारतीय को सेना पर गर्व है. राष्ट्र और उसकी सीमाओं की सुरक्षा के लिए भारतीय सेना का योगदान, इसकी वीरता अद्वितीय है.’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वंदे भारत ट्रेन नए भारत के संकल्पों और क्षमता की प्रतीक है. यह उस भारत का प्रतीक है जो तेजी से बदलाव की राह पर चल पड़ा है- एक ऐसा भारत जो अपने सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए बेचैन है; वह भारत जो अपने लक्ष्यों को तेजी से हासिल करना चाहता है. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि वंदे भारत एक्सप्रेस उस भारत का प्रतीक है जो हर चीज का सर्वश्रेष्ठ चाहता है. यह उस भारत का प्रतीक है जो अपने सभी नागरिकों को बेहतर सुविधाएं देना चाहता है. यह उस भारत का प्रतीक है जो औपनिवेशिक मानसिकता से निकलकर आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा है.

यह ट्रेन लगभग 700 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए दो तेलुगु भाषी राज्यों तेलंगाना और आंध्र प्रदेश को जोड़ने वाली पहली ट्रेन होगी. यह आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम, राजमुंदरी और विजयवाड़ा स्टेशनों और तेलंगाना के खम्मम, वारंगल और सिकंदराबाद स्टेशनों पर रुकेगी. स्वदेशी रूप से डिजाइन यह ट्रेन अत्याधुनिक यात्री सुविधाओं से लैस है और उपयोगकर्ताओं को तेज, आरामदायक और सुविधाजनक यात्रा अनुभव प्रदान करेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply