सर्दियों में करें देश की इन पांच जगहों का रूख, नहीं होगा ठंड का अहसास

सर्दियों में करें देश की इन पांच जगहों का रूख, नहीं होगा ठंड का अहसास

प्रेषित समय :10:58:28 AM / Sun, Jan 15th, 2023

सर्दी में ज्यादातर लोग अपनी ट्रिप कैंसिल कर देते हैं. हालांकि, अगर आपका घूमने जाने का मन है और आप सर्दी की वजह से प्लान नहीं बना पा रहे हैं तो आप देश की 5 गर्म जगहों का रुख कर सकते हैं. इन जगहों पर आपको सर्दी का बिल्कुल अहसास नहीं होगा. दिसंबर और जनवरी के महीने में सर्दी अपने शिखर पर होती है. देश का आधा हिस्सा ठंड की चपेट में आ जाता है. ऐसे में घूमने के शौकीन ज्यादातर लोग चाहकर भी ट्रिप प्लान नहीं कर पाते हैं, इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं देश की कुछ गर्म जगहों के नाम, जिन्हें एक्सप्लोर करके आप सर्दी के कहर को चुटकियों में छूमंतर कर सकते हैं.

गोवा की करें सैर
गोवा को देश के मशहूर पर्यटन स्थलों में गिना जाता है. सर्दियों के दौरान अक्टूबर से मार्च के बीच में गोवा घूमना बेस्ट होता है. ऐसे में गोवा की सैर करते समय आप खूबसूरत बीच पर घूमने के अलावा ऐडवेंचर्स एक्टिविटी, बोन फायर, नाइट क्लब, डांसिंग, सिंगिंग और नाइट लाइफ को भी जमकर एन्जॉय कर सकते हैं.

लक्षद्वीप 
अरब सागर से घिरा लक्षद्वीप कलरफुल कोरल आइलैंड्स से बने द्वीपों का समूह है. लक्षद्वीप में कई खूबसूरत बीच मौजूद हैं. ऐसे में सर्दियों के दौरान आप बीच की सफेद रेत पर बैठकर अरब सागर की नीली लहरों का भरपूर लुत्फ उठा सकते हैं.

कोच्चि में करें एन्जॉय

केरल की फेमस सिटीज में शुमार कोच्चि शहर लगभग 600 साल पुराना है. वहीं कथकली डांस को कोच्चि की शान माना जाता है. ऐसे में कोच्चि की सैर करके आप केरल की मशहूर डिशेज, हिस्टॉरिकल प्लेसेस और नेचर को भी अच्छे से एक्सप्लोर कर सकते हैं.

अल्लेप्पी की ट्रिप
पानी के बीच में मौजूद अल्लेप्पी को भारत का वेनिस कहा जाता है. अल्लेप्पी के घर आपको पानी में तैरते नजर आएंगे. वहीं अल्लेप्पी की गलियों में भी बोट चलती हैं. ऐसे में सर्दियों के दौरान अल्लेप्पी की गलियों में घूमना आपको यूरोप की फेमस सिटी वेनिस की याद दिला सकता है.

मैसूर का करें दीदार
मैसूर को भारतीय विरासत का शानदार नमूना माना जाता है. ऐसे में हिस्ट्री लवर्स के लिए सर्दियों में मैसूर घूमना बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है. मैसूर की सैर के दौरान आप यहां मैसूर पैलेस, सेंट फिलोमेना चर्च, वृंदावन गार्डन, जगनमोहन पैलेस और त्रिनेश्वरस्वामी मंदिर का दीदार कर सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply