Australian Open 2023:  सानिया मिर्जा खेलेंगी करियर का आखिरी ग्रैंड स्लैम

Australian Open 2023:  सानिया मिर्जा खेलेंगी करियर का आखिरी ग्रैंड स्लैम

प्रेषित समय :08:55:48 AM / Mon, Jan 16th, 2023

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियन ओपन शुरू हो गया है. पूरी दुनिया की नजर राफेल नडाल, नोवाक जोकोविच पर है. नडाल अपना खिताब बचाने उतरेंगे तो जोकोविच इस ग्रैंड स्लैम में वापसी करेंगे, जिन्हें कोविड वैक्सीनेशन के चलते पिछले साल ऑस्ट्रेलिया से वापस भेज दिया गया था. इन दोनों के अलावा पूरी दुनिया की नजर भारत की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा पर भी होगी. 

6 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता और दुनिया की पूर्व नंबर एक महिला डबल्स खिलाड़ी सानिया अपना आखिरी ग्रैंड स्लैम खेलने कोर्ट पर उतरेंगी. एना डानीलिना उनकी जोड़ीदार हैं. सानिया ने बीते दिनों ही इसका ऐलान कर दिया था कि उनका आखिरी बड़ा टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन होगा और वो अपने करियर का आखिरी टूर्नामेंट अगले महीने दुबई में खेलेंगी. सानिया अपना आखिरी ग्रैंड स्लैम खेलने कोर्ट पर उतरेंगी. ऐसे में उनकी कोशिश एक आखिरी बार 2009 और 2016 के कमाल को दोहराने की होगी. भारतीय स्टार ने 2009 में मिक्स्ड डबल्स और 2016 में वीमंस डबल्स में साल का पहला ग्रैंड स्लैम जीता था. ऑस्ट्रेलियन ओपन के सिंगल्स के मुकाबले 16 जनवरी से शुरू हो गए हैं. डबल्स के मुकाबले 2 दिन बाद यानी 18 जनवरी से शुरू होंगे, जबकि मिक्स्ड डबल्स के मुकाबले 21 जनवरी से शुरू होंगे. 

सानिया ने पिछले साल भी संन्यास की घोषणा की थी। हालांकि, बाद में उन्होंने अपना फैसला वापस ले लिया। टेनिस वेबसाइट wtatennis.com को दिए इंटरव्यू में सानिया ने संन्यास का फैसला वापस लेने पर कहा- 'मैं नहीं चाहती थी कि मैं चोट की वजह से टेनिस से दूर हूं। इसलिए मैनें संन्यास के फैसले को आगे बढ़ा दिया और दोबारा ट्रेनिंग शुरू की।
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply