Hockey World Cup : ऑस्ट्रेलिया-अर्जेंटीना का मैच रहा ड्रॉ, फ्रांस ने दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराया

Hockey World Cup : ऑस्ट्रेलिया-अर्जेंटीना का मैच रहा ड्रॉ, फ्रांस ने दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराया

प्रेषित समय :09:09:52 AM / Tue, Jan 17th, 2023

राउरकेला. हॉकी विश्व कप  2023 में 16 जनवरी को खेले गए मैच में मलेशिया और नीदरलैंड्स ने पूल सी के मुकाबले में चिली और न्यूजीलैंड को पराजित कर तीन अंक हासिल कर लिए। फ्रांस ने पूल ए के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराया। पूल ए के अन्य मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना के बीच मुकाबला 3-3 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

16 जनवरी को खेले गए मैच में मलेशिया ने चिली को 3-2 से हराया। इसके बाद नीदरलैंड ने न्यूजीलैंड को 4-0 से मात दी। दिन के तीसरे मुकाबले में फ्रांस ने साउथ अफ्रीका को 2-1 से करारी शिकस्त दी। वहीं चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना के बीच मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

पहले हाफ में 2-1 से पिछड़ने के बाद दूसरे हाफ में मलेशिया ने जबरदस्त वापसी की और दो गोल दागकर चिली के विरुद्ध 3-2 से जीत दर्ज की। तीन बार की विश्व चैंपियन डच टीम ने आखिरी क्वार्टर तक अपनी बढ़त को बनाए रखा और 4-0 से आसान जीत अपने नाम की। तीन क्वार्टर तक बराबरी पर चले मैच में अंतिम क्वार्टर में फ्रांस ने बढ़त बनाकर 2-1 से मैच जीता। आस्ट्रेलिया के गोवर्स ब्लैक ने मैच खत्म होने के तीन मिनट पहले अर्जेंटीना के विरुद्ध गोल दागकर मुकाबले को 3-3 से बराबरी पर समाप्त कराया। गोल के अंतर के हिसाब से आस्ट्रेलिया अभी भी शीर्ष पर है। बता दें कि मलेशिया की टीम इस जीत के साथ और तीन अंकों के साथ ग्रुप-सी में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं, चिली दो मैच हारकर आखिरी स्थान पर विराजमान है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply