पाकिस्तान की ड्रोन साजिश: गुरदासपुर में बीएसएफ ने जब्त की चार चाईनीज पिस्तौल और नशीला पदार्थ

पाकिस्तान की ड्रोन साजिश: गुरदासपुर में बीएसएफ ने जब्त की चार चाईनीज पिस्तौल और नशीला पदार्थ

प्रेषित समय :08:52:01 AM / Wed, Jan 18th, 2023

नई दिल्ली. एक तरफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ भारत से बातचीत की गुहार लगा रहे हैं तो दूसरी ओर पाकिस्तान भारत के खिलाफ साजिशें रच रहा है. ताजा मामला पंजाब के गुरदासपुर का है. यहां सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पाकिस्तान की ओर से आने वाले एक संदिग्ध ड्रोन को खदेड़ दिया. इतना ही नहीं जब बीएसएफ जवानों ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया तो उन्हें एक पैकेट मिला. चौकस जवान तुरंत घटना स्थल पर पहुंचे गए. उन्होंने चार चीनी निर्मित पिस्तौल, आठ मैगजीन और 47 जिंदा कारतूस कब्जे में ले लिया. घटना पंजाब के गुरदासपुर में ऊंचा टकला गांव की है. पाकिस्तानी तस्करों ने यहीं अवैध हथियार और नशीला पदार्थ ड्रोन की मदद से गिराया.

बीएसएफ जवानों को जो पैकेट मिला, उसके अंदर से 4 पिस्टल (मेड इन चाइना), 8 मैगजीन और 47 राउंड मिले, जिसकी तस्वीर भी सामने आई है. पीआरओ बीएसएफ ने बताया है कि देर रात से ही सीमा सुरक्षा बल और पुलिस के साथ मिलकर पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक गश्त के दौरान गुरदासपुर के ऊंचा टकला में देर रात पाकिस्तान की तरफ से आते ड्रोन की गतिविधि देखी गई. इसके बाद बीएसएफ के जवानों ने उसपर कई राउंड ताबड़तोड़ गोलीबारी की. गोलीबारी के चलते ड्रोन फेंसिंग के ऊपर से ही पाकिस्तान की तरफ वापस चला गया. कहा जा रहा है कि ड्रोन काफी देर तक भारतीय सीमा में घूमता रहा.

पाकिस्तान की ओर से लगातार ड्रोन्स के जरिए भारत में ड्रग्स और हथियार भेजा जा रहा है. नए साल से अब तक गुरदासपुर में 6 बार पाकिस्तानी ड्रोन की गतिविधि देखी गई हैं. बीएसएफ ने बताया कि मुस्तैद जवानों की ओर से पाकिस्तान की तरफ से की जाने वाली हर नापाक साजिश का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply