आपत्तिजनक बयान पर RJD नेता सुधाकर सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी

आपत्तिजनक बयान पर RJD नेता सुधाकर सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी

प्रेषित समय :11:54:53 AM / Wed, Jan 18th, 2023

पटना. आरजेडी नेता व बिहार के पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह को पार्टी की तरफ से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. नोटिस में सुधाकर सिंह द्वारा गठबंधन धर्म की मर्यादा का उल्लंघन करने और आपत्तिजनक बयान से आरजेडी के बड़े वर्ग को आहत करने की बात कही गई है. बता दें, बीते दिनों सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार को शिखंडी बताया था. सुधाकर सिंह से राजधानी पटना में सवाल पूछा गया था कि राजनीति में नीतीश को कैसे याद किया जाएगा? इस पर उन्होंने कहा था कि कर्पूरी ठाकुर, लालू प्रसाद और श्री कृष्ण बाबू जैसे तो कतई नहीं याद किए जाएंगे. वह ज्यादा से ज्यादा ‘शिखंडी’ के रूप में याद किए जाएंगे.

सुधाकर सिंह के इसी बयान के बाद जेडीयू उन पर कार्रवाई की मांग कर रही थी, लेकिन आरजेडी की तरफ से कोई कार्रवाई उन पर नहीं की जा रही थी. वहीं जब बीते मंगलवार को सुधाकर सिंह ने एक बार फिर नीतीश कुमार पर हमला बोला तो मजबूरन पार्टी को कारण बताओ नोटिस जारी करना पड़ा. बीते मंगलवार को सुधाकर सिंह ने कहा था कि नीतीश कुमार किसानों को लेकर सिर्फ झूठ बोल रहे हैं. ऐसी सरकार को ठीक करने की जरूरत है. अगर बिहार के किसान साथ दें तो नीतीश कुमार को टेकुआ की तरह सीधा कर देंगे.

सुधाकर सिंह ने कहा कि किसानों से अनाज खरीद के नाम पर पूरी तरह से फर्जीवाड़ा किया जा रहा है. मैंने सरकार को सैकड़ों उदाहरण दिए, लेकिन सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की. किसानों के नाम पर बिहार में लूट का मॉडल चल रहा है. यहां लूट तंत्र को बढ़िया से डिजाइन किया गया है. सुधाकर सिंह के इन्हीं बयानों के बाद जेडीयू ने आरजेडी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. खुद डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा था कि सुधाकर सिंह बीजेपी के एजेंट की तरह काम कर रहे हैं. इस तरह के बयान को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन पर कार्रवाई की जाएगी.

जेडीयू कोटे से मंत्री जयत राज ने सुधाकर सिंह को अपने खर्चे पर इलाज के लिए आगरा भेजने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि वो इसी तरह बेमतलब का बोलते रहते हैं तो उनको कुछ इलाज करवाने की जरूरत है. यदि यहां यानी बिहार में उनका इलाज नहीं संभव हो रहा है तो वह आगरा भी जा सकते हैं. मैं अपनी तरफ से उनका इलाज करवा दूंगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply