कार चलाते समय थोड़ी देर के लिए सील्ट बेल्ट हटाने पर ब्रिटिश पीएम सुनक पर लगा 100 पाउंड का जुर्माना

कार चलाते समय थोड़ी देर के लिए सील्ट बेल्ट हटाने पर ब्रिटिश पीएम सुनक पर लगा 100 पाउंड का जुर्माना

प्रेषित समय :11:04:31 AM / Sat, Jan 21st, 2023

लंदन. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक पर ड्राइविंग के दौरान नियमों का उल्लंघन करने पर 100 पाउंड का जुर्माना लगाया गया है. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने नॉर्थ-वेस्ट इंग्लैंड में कार चलाते समय एक वीडियो बनाने के लिए अपनी सीट बेल्ट हटाने को लेकर माफी मांगी है. इसके साथ ही लंकाशायर पुलिस ने पीएम पर 100 पाउंड का जुर्माना भी लगाया है. इसके बाद लोग ब्रिटेन के सिस्टम की तारीफ भी कर रहे हैं.

जानकारी के अनुसार पीएम सुनक ने सीट बेल्ट हटाई थी. उन्होंने पहले तो इसके सॉरी बोला और बाद में पुलिस ने नियमानुसार 100 पाउंड (8000 रुपये) का चालान किया है. ब्रिटेन में कार में सीट बेल्ट न लगाने पर 100 पाउंड का ऑन-द-स्पॉट जुर्माना दिया जा सकता है, अगर मामला अदालत में जाता है तो यह बढ़कर 500 पाउंड हो जाता है. सुनक के डाउनिंग स्ट्रीट पीएमओ के प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने केवल थोड़ी देर के लिए अपनी सीट बेल्ट हटाई थी और वह स्वीकार करते हैं कि उनसे गलती हुई है.

सुनक के प्रवक्ता ने कहा कि यह उनके निर्णय लेने में एक मामूली चूक थी. प्रधानमंत्री ने एक छोटा वीडियो बनाने के लिए अपनी सीट बेल्ट हटाई थी. वह पूरी तरह से अपनी गलती स्वीकार करते हैं और माफी मांगते हैं. प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री का मानना है कि सभी को सीट बेल्ट लगानी चाहिए. सुनक ने देश भर में 100 से अधिक परियोजनाओं को कोष मुहैया कराने के लिए लेवलिंग अप फंड की घोषणाएं करने के लिए यह वीडियो बनाया था. वीडियो में उनकी कार के आसपास मोटरसाइकिल पर सवाल पुलिस कमीज़् नजर आ रहे हैं.

विपक्षी दल लेबर पार्टी के एक प्रवक्ता ने सुनक पर निशाना साधते हुए कहा, ऋषि सुनक इस देश में सीट बेल्ट लगाना, डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करना, ट्रेन सेवा, अर्थव्यवस्था का प्रबंधन करना नहीं जानते. हर दिन यह सूची लंबी होती जा रही है और इसे देखना काफी दुखद है. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले सामने आए एक वीडियो में सुनक अपने कार्ड से संपर्क रहित भुगतान करने में संघर्ष करते दिखे थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक को फोन पर दी बधाई, कहा- बात करके खुशी हुई

भगोड़े नीरव मोदी को भारत लाने का रास्ता साफ, ब्रिटिश हाईकोर्ट से प्रत्यर्पण रोकने की अपील खारिज

प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक को फोन पर दी बधाई, कहा- बात करके खुशी हुई

सबसे खराब सार्वजनिक शौचालय ढूंढने के लिए ब्रिटिश ब्लॉगर ने की 91 देशों की यात्रा, खर्च किए 1.3 करोड़ 

मसाज के दौरान ब्रिटिश महिला से गोवा में रेप, पति संग गई थी गोवा घूमने

Leave a Reply