जोकोविच 15वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में पहुंचे, एंडी मरे का सफर हुआ समाप्त

जोकोविच 15वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में पहुंचे, एंडी मरे का सफर हुआ समाप्त

प्रेषित समय :12:09:34 PM / Sun, Jan 22nd, 2023

नई दिल्ली. सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने अपने जीत के सिलसिले को कायम रखते हुए शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के चौथे दौर में जगह बनाई। 35 साल के जोकोविच पुरुष एकल के तीसरे दौर के मैच में अपनी फिटनेस को लेकर परेशान रहे, लेकिन 27वें वरीय ग्रिगोर दिमित्रोव को 7-6(7), 6-3, 6-4 से हराने में सफल हुए। इस जीत के साथ ही जोकोविच ने अपने 10वें ऑस्ट्रेलियाई जीतने की ओर एक और कदम बढ़ा दिया। वह चौथे दौर के मुकाबले में एलेक्स डी मिनौर के खिलाफा खेलेंगे। पहला सेट जीतने के बाद पूर्व विश्व नंबर एक जोकोविच ने मेडिकल टाइमआउट लिया। अपनी हैमस्ट्रिंग चोट की चिंता के बावजूद जोकोविच ने दूसरा और तीसरा सेट जीतन के साथ तीन घंटे और सात मिनट में मैच अपने नाम कर लिया। चौथे वरीय जोकोविच जब तीसरे सेट में 4-1 से आगे चल रहे थे तब भी उन्होंने मेडिकल टाइमआउट लिया।

जोकोविच ने पिछले मैच में भी हैमस्ट्रिंग की चोट का उपचार करवाया था। वह दिमित्रोव के खिलाफ मैच के दौरान तीसरे सेट में दर्द से परेशान रहे। अपनी बायीं जांघ पर पट्टी बांधकर खेलने वाले जोकोविच इस महीने की शुरुआत में एडिलेड अंतरराष्ट्रीय खिताब जीतने के बाद से हैमस्ट्रिंग की चोट से परेशान हैं।

ब्रिटिश टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे तीसरे दौर के मैच में रोबर्टो बातिस्ता आगुट से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। 35 साल के मरे ने टूर्नामेंट में दो मैराथन मुकाबले जीते थे, लेकिन इस बार आगुट ने उन्हें तीन घंटे और आधे मिनट तक चले मैच को 6-1, 6-7 (7), 6-3, 6-4 से जीतकर अगले दौर में जगह बना ली। मरे ने पहले औ दूसरे दौर के अपने मैच पांच सेट में जाकर जीते थे। आगुट के खिलाफ मैच में यही लग रहा था कि वह यह मैच में पांच सेट में जाकर जीत लेंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। इस मैच मे सभी की निगाहें भी मरे पर ही थी और जब वह दूसरा सेट जीत गए तो दर्शकों ने खड़े होकर तालियों के साथ उनका हौसला बढ़ाया।

पांचवीं वरीयता प्राप्त आंद्रे रूबलेव ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए डैन इवांस को 6-4, 6-2, 6-3 से हराकर चार साल में तीसरी बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन के चौथे दौर में प्रवेश किया। रूबलेव अंतिम 16 में नौवीं वरीयता प्राप्त होल्गर रून से भिड़ेंगे। डेनमार्क के 19 साल के रून ने यूगो हंबर्ट को 6-4, 6-2, 7-6 (5) से हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया।

बेलारूस की पांचवीं वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका महिला एकल में जीत के साथ आगे बढ़ीं। उन्होंने एलिस मेर्टेंस को 6-2, 6-3 से हराकर चौथे दौर में अपनी जगह पक्की की। सबालेंका का सामना बेलिंडा बेनसिच से होगा। स्विट्जरलैंड की बेनसिच ने कैमिला जियोर्गी को 6-2, 7-5 से हराया। विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी कारोलिना प्लिस्कोवा भी वरवरा ग्रेचेवा को 6-4, 6-2 से सीधे सेटों में हराने में सफल हुईं। उन्होंने चौथे दौर में प्रवेश किया। वहीं, डोना वेकिच ने स्पेन की नूरिया पारिजास डियाज को 6-2, 6-2 से हराकर तीन साल में दूसरी बार चौथे दौर में जगह बनाई।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply