इधर नहीं, तो उधर भी उपेंद्र कुशवाहा के लिए कोई खास सियासी संभावनाएं नहीं है?

इधर नहीं, तो उधर भी उपेंद्र कुशवाहा के लिए कोई खास सियासी संभावनाएं नहीं है?

प्रेषित समय :21:01:25 PM / Mon, Jan 23rd, 2023

अभिमनोज. उपेंद्र कुशवाहा के नाम पर मीडिया में सियासी चर्चाओं का बाजार भले ही गर्म है, लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इससे बेखबर दिखाते हुए, इसके राजनीतिक मजे ले रहे हैं, काहे?

वजह साफ है कि.... यदि इधर नहीं, तो उधर भी उपेंद्र कुशवाहा के लिए कोई खास सियासी संभावनाएं नहीं है?

चर्चाएं तो नीतीश कुमार के भी फिर से बीजेपी के साथ चलने की हैं, लेकिन अब उन्हें इसकी जरूरत नहीं है, क्योंकि बिहार के सीएम बने रहने में उनकी दिलचस्पी शायद नहीं बची है?
अलबत्ता, खबरों की मानें तो.... रविवार को उपेंद्र कुशवाहा जब पटना पहुंचे तब उन्होंने पत्रकारों से चर्चा की और इस दौरान एक सवाल के जवाब में उन्होंने यह कहा कि- जदयू में जो जितना बड़ा नेता है, वह उतने ही भाजपा के संपर्क में है!

तो.... क्या नीतीश कुमार फिर से भारतीय जनता पार्टी के साथ जाएंगे?

आगे क्या होगा? कोई नहीं जानता! मगर.... इतना तय है कि नीतीश कुमार का साथ छुटने के बाद से बीजेपी की सियासी बेचैनी बहुत बढ़ गई है, क्योंकि चिराग पासवान हो या उपेंद्र कुशवाहा या कोई और, नीतीश कुमार की कमी कोई पूरी नहीं कर सकता है?

लिहाजा... लोकसभा चुनाव 2024 तक बीजेपी नीतीश कुमार के मुकाबले का साथी तलाश नहीं पाई, तो केंद्र की सत्ता पर सवालिया निशान जरूर लग जाएगा?

याद रहे.... उपेंद्र कुशवाहा रूटीन चेकअप के लिए दिल्ली एम्स में भर्ती थे, तब उनसे मिलने बीजेपी के तीन नेता एम्स पहुंचे थे और इसके बाद उपेंद्र कुशवाहा के बीजेपी संग नजदीकियां बढ़ने की चर्चा शुरू हो गई, उपेंद्र कुशवाहा ने हालांकि इस प्रकार की चर्चाओं पर विराम लगाते हुए कहा कि- वे जदयू में हैं और कमजोर हो रही पार्टी को अभी मजबूत करना है!
सियासी सयानों का मानना है कि.... इस वक्त गुजरात को छोड़कर शेष राज्यों में पीएम मोदी का सियासी जादू लगभग खत्म हो गया है, दक्षिण भारत से बीजेपी के लिए कुछ खास संभावनाएं नहीं है और बिहार भी हाथ से निकल गया, तो बीजेपी का एकल बहुमत तो खत्म हो ही जाएगा?

Prem Ranjan Patel @premranjanpatel

दिल्ली AIIMS प्राइवेट वार्ड में जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा जी से मुलाकात, साथ में संजय टाइगर, योगेंद्र पासवान....

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार में फिर हुआ वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, बोगी का कांच टूृटने के बाद काफी देर स्टेशन पर खड़ी रही ट्रेन

भाजपा के संपर्क में हैं जेडीयू के बड़े नेता: उपेंद्र कुशवाहा के बयान से गर्माई बिहार की राजनीति

बिहार के मंत्री तेज प्रताप यादव के कार्यालय से लाखों का फर्नीचर चोरी, मचा हड़कंप

Leave a Reply