Activa में कार जैसे फीचर्स, बिना चाबी के स्टार्ट होगा, कीमत सिर्फ 74 हजार रुपये

Activa में कार जैसे फीचर्स, बिना चाबी के स्टार्ट होगा, कीमत सिर्फ 74 हजार रुपये

प्रेषित समय :11:54:23 AM / Tue, Jan 24th, 2023

एक्टिवा ने 6जी के नए वर्जन को लांन्च कर दिया है। Honda Activa 6G H-Smart की खासियत यह है कि इसे होंडा की H-Smart टेक्नोलॉजी से लैस किया गया है. स्कूटर को अब बिना चाबी के भी स्टार्ट किया जा सकता है. नए मॉडल इसके अलावा भी ढेर सारे नए और एडवांस फीचर्स देखने को मिल जाएंगे. नया होंडा एक्टिवा एच-स्मार्ट स्कूटर तीन मॉडल में लॉन्च किया गया है. इसके स्टैंडर्ड मॉडल की कीमत 74,536 रुपये, डीलक्स मॉडल की कीमत 77,036 रुपये और  स्मार्ट मॉडल की कीमत 80,537 रुपये एक्स शोरूम है. दिलचस्प बात यह है कि होंडा एक्टिवा एच-स्मार्ट स्कूटर में 5 ऐसी नई टेक्नोलॉजी मिलेंगी, जो अब तक किसी भी टू-व्हीलर में नहीं आती हैं.

नया होंडा एक्टिवा एच-स्मार्ट स्कूटर तीन मॉडल में लॉन्च किया गया है. इसके स्टैंडर्ड मॉडल की कीमत 74,536 रुपये, डीलक्स मॉडल की कीमत 77,036 रुपये और  स्मार्ट मॉडल की कीमत 80,537 रुपये एक्स शोरूम है. दिलचस्प बात यह है कि होंडा एक्टिवा एच-स्मार्ट स्कूटर में 5 ऐसी नई टेक्नोलॉजी मिलेंगी, जो अब तक किसी भी टू-व्हीलर में नहीं आती हैं. 

नए स्कूटर में एक स्मार्ट फाइंड फीचर मिलता है, जिसमें स्मार्ट चाबी भी आती है. इस चाबी की मदद से स्कूटर को घनी पार्किंग या अंधेरे में आसानी से खोजा जा सकता है, क्योंकि चाबी का बटन दबाते स्कूटर कार की तरह आवाज करेगा. स्मार्ट चाबी की मदद से किसी भी फिजिकल चाबी का उपयोग किए बिना स्कूटर को लॉक और अनलॉक भी किया जा सकता है.  इस स्मार्ट चाबी के इस्तेमाल से स्कूटर का इंजन भी स्टार्ट किया जा सकता है, लेकिन चाबी दो मीटर के दायरे में होना जरूरी है. इसमें एक इंजन स्टार्ट और स्टॉप स्विच भी दिया गया है. होंडा एक्टिवा एच-स्मार्ट वर्जन मौजूदा एक्टिवा से लंबी भी है. नए स्कूटर में  पहले की तरह 110 सीसी PGM-FI इंजन मिल रहा है. यह एडवांस स्मार्ट पावर तकनीक के साथ भी आता है, जिससे लीनियर पावर जनरेशन मिलती है. 

एक्टिवा स्कूटर में पेश की गई नई तकनीकों में अपडेटेड प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन, बेहतर स्मार्ट टंबल टेक्नोलॉजी, एसीजी स्टार्टर और फ्रिक्शन रिडक्शन शामिल हैं. ये पेटेंट टेक्नोलॉजी इंजन को और ज्यादा बेहतर बनाने का दावा करती हैं. इसका मतलब है कि अब स्कूटर में पहले से ज्यादा माइलेज भी मिलेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply