घूमने के लिए बेस्ट है फरवरी का महीना, पार्टनर के साथ इन जगहों की करें सैर

घूमने के लिए बेस्ट है फरवरी का महीना, पार्टनर के साथ इन जगहों की करें सैर

प्रेषित समय :10:46:51 AM / Tue, Jan 24th, 2023

नए साल के आगाज के बाद जल्दी ही फरवरी का महीना भी दस्तक देने वाला है. फरवरी को प्यार का महीना भी कहा जाता है. वेलेंटाइन वीक के चलते फरवरी का महीना रोमांस के लिए काफी खास होता है. ऐसे में ज्यादातर कपल्स पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करना पसंद करते हैं. अगर आप चाहें तो पार्टनर के साथ कुछ शानदार जगहों की सैर करके यादों को भी स्पेशल बना सकते हैं. फरवरी की शुरुआत के साथ ही कपल्स वेलेंटाइन वीक को लेकर काफी एक्सटाइटेड नजर आते हैं. ऐसे में फरवरी को खास बनाने के लिए लोग अक्सर पार्टनर के साथ ट्रिप प्लान करना पसंद करते हैं, इसलिए हम आपसे शेयर करने जा रहे हैं, फरवरी में घूमने के लिए कुछ बेस्ट लोकेशन्स, जिन्हें एक्सप्लोर करके आप फरवरी के महीने को हमेशा के लिए यादगार बना सकते हैं.

अंडमान और निकोबार आइलैंड
समुद्र किनारे पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने के लिए आप फरवरी में अंडमान आइलैंड की ट्रिप प्लान कर सकते हैं. वहीं, अंडमान और निकोबार की सैर के दौरान एडवेंचर्स एक्टिविटी करने और सनसेट का रोमांटिक नजारा देखकर आप अपने सफर में चार चांद लगा सकते हैं.

उदयपुर, राजस्थान
शाही अंदाज में वेलेंटाइन वीक सेलिब्रेट करने के लिए आप फरवरी में उदयपुर का रुख कर सकते हैं. इस दौरान आलीशान पैलेस का दीदार करने के साथ-साथ रेगिस्तान और लोकल मार्केट को एक्सप्लोर करके आप अपनी ट्रिप का पूरा मजा उठा सकते हैं.

महाबलेश्वर, महाराष्ट्र
महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से महज 263 किलोमीटर की दूरी पर स्थित महाबलेश्वर को देश के खूबसूरत हिल स्टेशन्स में गिना जाता है. वहीं पार्टनर के साथ बारिश का मजा लेने के लिए फरवरी में महाबलेश्वर जाना बेस्ट हो सकता है.

चिकमंगलूर, कर्नाटक
फरवरी में कपल्स के घूमने के लिए चिकमंगलूर की सैर भी परफेक्ट होती है. खासकर नेचर लवर कपल्स के लिए चिकमंगलूर की खूबसूरत पहाड़ियों और झरनों का दीदार यादगार अनुभव साबित हो सकता है.

पुडुचेरी की करें सैर
समुद्र की लहरों के साथ चारों तरफ हरियाली का अनुभव करने के लिए आप फरवरी में पार्टनर के साथ पुडुचेरी की यात्रा कर सकते हैं. वहीं पुडुचेरी की सैर के दौरान आप फ्रेंच कल्चर से भी रुबरु हो सकते हैं.

मेघालय को करें एक्सप्लोर
ट्रैवलिंग के शौकीन कपल्स के लिए फरवरी में मेघालय की ट्रिप प्लान करना बेस्ट होता है. मेघालय की पहाड़ियों, झरनों और नदियों का दिलकश नजारा आपके सफर में चार चांद लगा सकता है.

ऊटी, तमिलनाडु
तमिलनाडु के फेमस हिल स्टेशन ऊटी को कपल्स के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन माना जाता है. वहीं फरवरी में ऊटी का मौसम बेहद खास हो जाता है. ऐसे में फरवरी के दौरान आप पार्टनर के साथ ऊटी को भी एक्सप्लोर कर सकते हैं.

मुन्नार, केरल
मुन्नार का नाम केरल के शानदार टूरिस्ट स्पॉट्स में शुमार है. वहीं फरवरी के महीने में मुन्नार की पहाड़ियां पूरी तरह से खिल उठती हैं. ऐसे में पार्टनर के साथ मुन्नार में चाय के बागान और रोमांटिक नजारों का दीदार आपके सफर को खास बना सकता है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply