गोलीबारी से फिर दहल उठा अमेरिका, स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग से कोहराम, 9 की मौत, कई घायल

गोलीबारी से फिर दहल उठा अमेरिका, स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग से कोहराम, 9 की मौत, कई घायल

प्रेषित समय :08:38:14 AM / Tue, Jan 24th, 2023

कैलिफोर्निया.अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक बंदूकधारी ने कई लोगों को निशाना बनाते हुए गोलियां चला दीं. इस गोलीबारी में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है. यह घटना मंगलवार की है जब कई लोग हाफ मून बे में स्थित थे इसी बीच बंदूकधारी ने लोगों पर हमला बोल दिया. पुलिस ने संदिग्ध आरोपी को हिरासत में ले लिया और मामले की जांच की जा रही है. पुलिस संदिग्ध से पूछताछ कर इस हमले के पीछे की वजह जानने में जुटी है. इसके अलावा एक अन्य गोलीबारी की वारदात सामने आई है जिसमें अमेरिका के ही देस मोइनेस में 2 छात्रों पर गोलियां बरसाईं. इसमें छात्रों की मौत हो गई है वहीं एक स्कूली स्टाफ घायल हो गया है.

जानकारी के अनुसार उत्तरी कैलिफोर्निया में स्थित हाफ मून बे में मंगलवार को यह हमला हुआ है. इस दौरान एक बंदूकधारी ने लोगों को निशाना बनाते हुए अंधाधुंध फायरिंग कर दी. संदिग्ध युवक ने यह फायरिंग दो अलग-अलग जगहों पर की है. इन दोनों हमलों में 7 लोगों की मौत हो गई है. पुलिस ने यह जानकारी दी है. यह घटना तब सामने आई है जब कि एक दिन पहले एक 72 साल के शख्स ने कैलिफोर्निया के मोंटेसरी पार्क में न्यू ईयर मना रहे चाइनीज लोगों को टारगेट किया था. इस दौरान 10 लोगों की मौत हो गई थी.

छह साल के बच्चे ने मारी थी गोली- अमेरिका में बढ़ रही गोलीबारी की घटना में कुछ दिन पहले एक स्कूल में छह साल के बच्चे ने अपनी शिक्षिका को गोली मार दी थी. रिचनेक एलीमेंट्री स्कूल (Shooting at Richneck Elementary School) में स्थानीय समयानुसार दोपहर दो बजे के बाद हुई गोलीबारी की इस घटना में पुलिस ने शिक्षिका को गोली मारने के बाद एक छह वर्षीय लड़के को हिरासत में लिया था. पुलिस के मुताबिक शिक्षिका की डांट के बाद कक्षा 1 में मौजूद बच्चे ने उन पर गोली चला दी. अधिकारियों ने घटना में इस्तेमाल हथियार का नाम नहीं बताया, लेकिन कहा कि बच्चे ने पिस्तौल का इस्तेमाल किया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply