भूल जाइये MacBook, आ गया PrimeBook, कीमत महज 15,000 रुपये

भूल जाइये MacBook, आ गया PrimeBook, कीमत महज 15,000 रुपये

प्रेषित समय :11:14:50 AM / Tue, Jan 24th, 2023

MacBook के बारे में तो सबने सुना होगा. यह ऐपल का महंगा लैपटॉप है. लेकिन अब PrimeBook आ रहा है. ये प्योर भारतीय लैपटॉप है और कहा जा रहा है कि इसकी स्मूदनेस Mac जैसी ही है. कीमत मात्र 15 हजार रुपये. खासकर भारतीय छात्रों के बन रहा ये लैपटॉप एक स्टार्टअप लेकर आ रहा है, जिसे शार्क टैंक सीजन 2 में 75 लाख रुपये की फंडिंग मिली है.

दरअसल, PrimeBook IIT दिल्ली के इंजीनियर्स के स्टार्टअप का प्रोडक्ट है. इसकी कीमत महज 15,000 रुपये रखी गई है. खास बात ये है कि ये प्रोडक्ट शार्ट टैंक इंडिया सीजन 2 में आते ही छा गया. इसे इस सीजन में 75 लाख का इन्वेस्टमेंट मिला है.

इस स्टार्टअप को सभी शार्क्स से ऑफर आए. लेकिन, फाउंडर्स ने लेंसकार्ट के को-फाउंडर पीयूष बंसल और बोट (Boat) के को-फाउंडर अमन गुप्ता से 3 परसेंट इक्विटी में 75 लाख रुपये का ऑफर एक्सेप्ट किया. PrimeBook अपनी ही तरह का एक अलग लैपटॉप है, जिसे स्टूडेंट्स के लिए बनाया गया है. ये एक मेड-इन-इंडिया एंड्रॉयड लैपटॉप है. इस लैपटॉप को 4G वायरलेस सिम कनेक्टिविटी के साथ इंटीग्रेट किया गया है. साथ ही ये एंड्रॉयड 11 बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम PrimeOS पर चलता है.

कंपनी के मुताबिक PrimeOS होने की वजह से ये लैपटॉप काफी इंटरैक्टिव है. ये डेस्कटॉप में एंड्रॉयड स्मार्टफोन जैसा एक्सपीरिएंस ऑफर करता है. इससे यूजर्स लैपटॉप में आसानी से पढ़ सकते हैं. इस लैपटॉप में 4GB LP DDR3 रैम के साथ MTK8788 प्रोसेसर दिया गया है. साथ ही इसमें 64GB eMMC स्टोरेज भी दी गई है. कार्ड की मदद से स्टोरेज को 200GB तक बढ़ाया भी जा सकता है. इसमें 11.6-इंच का डिस्प्ले और 2MP कैमरा वीडियो कॉलिंग के लिए है. इसमें यूजर्स को 10 घंटे की बैटरी भी मिलेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply