Jabalpur: रजाई-गद्दे के कारखाना में लगी भीषण आग, मां-बेटी जिंदा जली..!

Jabalpur: रजाई-गद्दे के कारखाना में लगी भीषण आग, मां-बेटी जिंदा जली..!

प्रेषित समय :16:00:41 PM / Tue, Jan 24th, 2023

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित मक्का नगर हनुमानताल क्षेत्र में आज उस वक्त चीख पुकार मच गई. जब रजाई-गद्दे के कारखाना में अचानक आग लग गई. आग ने कुछ ही देर में विकराल रुप धारण कर लिया, जिसकी चपेट में आकर काम कर रही महिला व उसकी मासूम बेटी जिंदा जल गई. वहीं अन्य कर्मचारी किसी तरह अपनी जान बचाकर छत पर पहुंच गए. कारखाना में लगी भीषण आग की लपटें दूर-दूर तक दिखाई देने लगी. जिससे आसपास रहने वालों में चीख पुकार मच गई. हादसे की खबर मिलते ही पुलिस व जिला प्रशासन के अधिकारी पहुंच गए. मौके पर पहुंचे फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पा लिया. हादसे में मृतक के परिजनों को जिला प्रशासन द्वारा 4-4 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

पुलिस अधिकारियों के अनुसार हनुमानताल का मक्का नगर मुस्लिम बाहुल्य है. घने बसे इस क्षेत्र में असलम मंसूरी नामक व्यक्ति का दो मंजिला रजाई-गद्दे का कारखाना है, जहां पर दिन-रात से काम चलता रहता है. आज कारखाना नगीना उम्र 25 वर्ष अपनी 6 वर्षीय बेटी हिना को लेकर काम करने पहुंच गई. कुछ देर बाद अन्य श्रमिक भी काम पर आ गए. सभी लोग अपने अपने काम में जुटे रहे. इस दौरान कारखाना के एक हिस्से में अचानक आग लग गई. धीरे-धीरे सुलग रही आग ने कुछ ही देर में विकराल रुप धारण कर लिया, कारखाना में लगी आग देख श्रमिकों में चीख पुकार मच गई, सभी अपनी अपनी जान बचाने के लिए भागे, इस बीच आग की चपेट में आने से महिला श्रमिक नगीना व उसकी बेटी हिना की जलने से मौत हो गई.

वहीं अन्य श्रमिक किसी तरह अपनी जान बचाकर छत पर पहुंच गए. वहीं कारखाना में लगी आग से उठ रही लपटें देख आसपास के लोगों की भीड़ एकत्र हो गई. मौके पर पहुंचे दमकल वाहनों ने किसी तरह आग पर काबू पाया. वहीं घटना की खबर मिलते ही सीएसपी गोहलपुर अखिलेश गौर सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे. घटना को लेकर स्थानीय लोगों का कहना है कि पहले उन्होने अपने स्तर पर आग बुझाने की कोशिश की लेकिन आग बढ़ती ही जा रही थी. दमकल को खबर दी, इसके बाद भी दमकल वाहन काफी देर से पहुंचे, उस वक्त तक आग से कारखाना के दोनों मंजिलों को अपनी चपेट में ले लिया. मौके पर पहुंचे अधिकारियों का कहना है कि प्रथम दृष्टया आग लगने कारण शार्ट सर्किट है, जांच के बाद पता चल सकेगा आग किन कारणों से लगी है.

पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया भी मौके पर पहुंचे-
अग्रि हादसे की खबर मिलते ही पूर्व मंत्री व विधायक लखन घनघोरिया तत्काल मौके पर पहुंच गए थे, जिन्होने घटना में बिजली विभाग को दोषी ठहराया है. उन्होने कहा कि कहीं न कहीं इस हादसे में बिजली विभाग की लापरवाही है. मामले की जांच होना चाहिए और जो भी व्यक्ति दोषी है उनपर कार्यवाही हो.

कुछ दिन पहले भी एक दुकान में लगी थी आग-
गौरतलब है कि मक्का नगर क्षेत्र स्थित मार्केट में हार्डवेयर व फर्नीचर दुकान में भी आग लगी थी. जिससे लाखों रुपए का माल जलकर खाक हो गया था. उस वक्त भी आगजनी का कारण शार्ट-सर्किट बताया गया था. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर : WFI के अध्यक्ष के खिलाफ मैरीकॉम के नेतृत्व में भारत सरकार ने गठित की जांच टीम : अनुराग ठाकुर

बर्खास्त बिशप पर ईडी ने कसा शिकंजा, जबलपुर पहुंचकर टीम ने ईओडबलू से मांगी रिपोर्ट

एमपी कांग्रेस ने कई जिलों के नगर अध्यक्ष बदले जबलपुर में जगतबहादुर अन्नू नगर, नीलेश जैन ग्रामीण अध्यक्ष बनाए गए

जबलपुर सांसद खेल महोत्सव: खेलों में सहभागिता का संकल्प लेकर मैराथन में दौड़े 5 हजार से अधिक बच्चे, युवा, बुजुर्ग

रोजगार मेला: जबलपुर रेल मंडल द्वारा 123 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र दिए गए

आओ यारों चाय पियें, गीत हुआ लांच, जबलपुर में 4 फरवरी को चाय कुम्भ का आयोजन

Leave a Reply