Australian Open : भारतीय टीम मिश्रित युगल के फाइनल में हारी, सानिया मिर्जा का टूटा सपना

Australian Open : भारतीय टीम मिश्रित युगल के फाइनल में हारी, सानिया मिर्जा का टूटा सपना

प्रेषित समय :09:29:34 AM / Fri, Jan 27th, 2023

नई दिल्ली. सानिया मिर्जा को अपने आखिरी ग्रैंडस्लैम में हार का सामना करना पड़ा है। मिश्रित युगल के फाइनल में सानिया और रोहन बोपन्ना की जोड़ी 6-7, 6-2 के अंतर से हार गई। सानिया ने पहले ही एलान कर दिया था कि यह उनका आखिरी ग्रैंड स्लैम होगा। इसके बाद वह महिला युगल में दूसरे दौर में ही हारकर बाहर हो गईं थीं और मिश्रित युगल में फाइनल में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के साथ ही सानिया का विजयी विदाई लेने का सपना टूट गया।

ऑस्ट्रेलियन ओपन में मिश्रित युगल के फाइनल में ब्राजील की लुइसा स्टेफनी और राफेल माटोस की जोड़ी ने सानिया और रोहन को 6-7, 2-6 के अंतर से हराया। सानिया मिर्जा ने अपने करियर में तीन महिला युगल ग्रैंड स्लैम और तीन मिश्रित युगल खिताब जीते हैं। जबकि बोपन्ना ने एक मिश्रित युगल ग्रैंड स्लैम खिताब जीता है। सानिया और बोपन्ना की गैर-वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 के सेमीफाइनल में देसिरा क्रॉजिक और नील स्कूपस्की को 7-6(5), 6-7(5), 10-6 से हराया था। इस जोड़ी को क्वार्टर फाइनल मैच में वाकओवर मिला था।

क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय जोड़ी ने उरुग्वे और जापानी जोड़ी एरियल बेहार और मकाटो निनोमिया को 6-4, 7-6 (11-9) से हराया था। इस टूर्नामेंट में फाइनल मैच से पहले सानिया और रोहन बोपन्ना की जोड़ी सिर्फ एक सेट हारी थी। सेमीफाइनल मैच में इस जोड़ी को एक सेट में करीबी अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। फाइनल मैच में यह जोड़ी लय में नहीं थी और सीधे सेटों में हारकर खिताब जीतने से चूक गई। वहीं, बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन की पुरुष युगल जोड़ी पहले दौर से बाहर हो गई थी। सानिया और कजाखस्तान की अन्ना दानिलिना की जोड़ी महिला युगल के दूसरे दौर में हारकर बाहर हुई थी।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply