इजरायल के येरुशलम में हुए भीषण आतंकी हमले में 8 लोगों की मौत, 10 घायल

इजरायल के येरुशलम में हुए भीषण आतंकी हमले में 8 लोगों की मौत, 10 घायल

प्रेषित समय :13:59:46 PM / Sat, Jan 28th, 2023

येरुशलम. इजरायल के येरुशलम में एक सिनेगॉग में हुए आतंकी हमले में 8 लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए हैं. इजरायल के विदेश मंत्रालय का कहना है कि ये गोलीबारी एक आतंकवादी हमला है. फिलिस्तीन के वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों के हमले में 9 लोगों के मारे जाने के एक दिन बाद ये हमला हुआ है. अधिकारियों ने बताया कि ये हमला शुक्रवार की रात करीब 8:15 बजे येरुशलम की नेवा याकोव स्ट्रीट पर स्थित एक सिनेगॉग में हुआ.

इजरायल के विदेश मंत्रालय के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर कहा गया कि येरुशलम के सिनेगॉग परिसर में हुआ आतंकी गोलीबारी में 8 लोगों की मौत हुई है और कम से कम 10 लोग घायल हुए है. मौके पर पहुंची डॉक्टरों की टीम ने घायलों का इलाज किया है. एक पुलिस आधिकारी के अनुसार कथित हमलावर को भी बाद में मार गिराया गया है.

गौरतलब है कि वेस्ट बैंक में इजरायल के सुरक्षा बलों के छापे में 9 लोगों की मौत के बाद इस साल अब तक 29 फिलिस्तीनी लोगों की मौत इजरायल के सुरक्षाबलों के हमलों में हो चुकी है. इसके साथ ही गाजा से हो रहे रॉकेट हमलों के जवाब में इजरायल ने मध्य गाजा पट्टी में बड़े पैमाने पर हवाई हमले भी किए हैं. इजरायल ने शुक्रवार को कहा कि उसकी सेना के छापे की कार्रवाइयों ने आतंकी संगठन हमास की हथियार तैयार करने की क्षमता को बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचाया है. इजरायली डिफेंस फोर्स ने कहा कि उनके हमले का निशाना मध्य गाजा में मगाजी रिफ्यूजी कैंप में रॉकेट बनाने का एक भूमिगत कारखाना था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इजरायल के सुप्रीम कोर्ट ने आतंकियों की नागरिकता रद्द करने का दिया आदेश

इजरायल ने किया दुनिया के पहले एंटी मिसाइल लेज़र सिस्टम का सफल परीक्षण

इजरायल में मिला कोरोना का नया वेरिएंट, क्या हैं इसके लक्षण और लोगों को है इससे कितना खतरा

रूस-यूक्रेन की जंग रोकने मध्यस्थ बना इजरायल, नफ्ताली बेनेट और पुतिन में 3 घंटे हुई बातचीत

इजरायल के राष्ट्रपति की UAE यात्रा के बीच हूती विद्रोहियों ने किया मिसाइल अटैक, अबू धाबी ने बीच हवा में मार गिराया

Leave a Reply