न्यूजीलैंड में बारिश ने मचाई भारी तबाही, ऑकलैंड में घोषित किया गया आपातकाल

न्यूजीलैंड में बारिश ने मचाई भारी तबाही, ऑकलैंड में घोषित किया गया आपातकाल

प्रेषित समय :12:28:55 PM / Sat, Jan 28th, 2023

वेलिंगटन. न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में शनिवार को रिकॉर्ड स्तर पर बारिश होने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग लापता हैं. अधिकारियों ने ऑकलैंड क्षेत्र के लिए आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी और देश के नए प्रधानमंत्री क्रिस हिपकिंस ने क्षति का आकलन करने के लिए एक सैन्य विमान से शहर का दौरा किया है.

हिपकिंस ने कहा कि बारिश ने शहर को तेजी से प्रभावित किया है. उन्होंने ऑकलैंडर्स को अधिक बारिश की संभावना को देखते हुए किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार होने की सलाह दी है. इससे पहले, हवाई अड्डे पर सभी उड़ानें बंद होने और टमिज़्नल के कुछ हिस्सों में पानी भर जाने के बाद सैकड़ों लोग रातभर ऑकलैंड हवाई अड्डे पर फंसे रहे.

हालांकि एयर न्यूजीलैंड ने कहा कि उसने शनिवार दोपहर ऑकलैंड के भीतर और बाहर घरेलू उड़ानें फिर से शुरू कीं, लेकिन अभी तक यह निश्चित नहीं था कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानें कब शुरू होंगी. मौसम एजेंसियों के अनुसार 27 फरवरी को ऑकलैंड में अब तक का सबसे नम दिन दर्ज किया गया है. शुक्रवार शाम को कुछ स्थानों पर महज तीन घंटे में 15 सेंटीमीटर से ज्यादा बारिश हुई.

वहीं पुलिस ने बताया कि उन्हें एक व्यक्ति का शव शुक्रवार की शाम एक बाढ़ में डूबी पुलिया में और एक अन्य व्यक्ति का शव शनिवार तड़के एक बाढग़्रस्त पार्क में मिला था. पुलिस ने कहा कि बाढ़ के पानी में बह जाने के बाद एक तीसरे व्यक्ति के लापता होने की सूचना मिली थी, जबकि रेमुएरा के उपनगर में भूस्खलन के कारण एक घर के गिरने के बाद चौथे व्यक्ति का पता नहीं चल पाया है. भारी बारिश का अंदाजा एक वीडियो से लगाया जा सकता है, जिसमें लोगों के सीने तक पानी भरा हुआ दिखाई दे रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लेबर पार्टी के सांसद क्रिस हॉपकिंस होंगे न्यूजीलैंड के नये प्रधानमंत्री

भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से दी करारी शिकस्त, घर में लगातार 7वीं वनडे सीरीज भी जीती

भारत ने किया न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप, 90 रन से जीता इंदौर वनडे, रैंकिंग में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया

भारत ने न्यूजीलैंड को 12 रन से हराकर बनाई सीरीज में 1-0 की बढ़त, शुभमन गिल की डबल सेंचुरी

न्यूजीलैंड से मैच के पहले अय्यर हुए चोटिल, इस विस्फोटक बल्लेबाज की हुई टीम इंडिया में एंट्री

Leave a Reply