Nokia Safari Edge: दमदार फीचर्स से लैस है स्मार्टफोन

Nokia Safari Edge: दमदार फीचर्स से लैस है स्मार्टफोन

प्रेषित समय :10:45:39 AM / Thu, Feb 2nd, 2023

नोकिया ने लंबे समय तक लोगों के दिलों पर राज राज किया था. हालांकि, एंड्रॉयड फोन आने के बाद से नोकिया के फोन्स की चमक धीरे-धीरे कम हो गई. हालांकि, इस बीच कंपनी ने एक से बढ़कर एक मोबाइल फोन तैयार किए, लेकिन वह एंड्रायड फोन का मुकाबला न कर सके. इस बीच नोकिया दमदार एक के बाद एक कई स्मार्टफोन्स लॉन्च कर रही है. आज हम ऐसे ही बेहतरीन नोकिया के स्मार्टफोन की बात कर रहे हैं जिसका नाम Nokia Safari Edge है.

नोकिया के इस स्मार्टफोन में अनेकों फीचर्स मिल रहे हैं. नोकिया के इस स्मार्टफोन में 12GB की बड़ी RAM मिल रही है. साथ में फोन में 8900mAh की दमदार बैटरी भी दी गई है Nokia Safari Edge में कंपनी 4K रेजोलूशन के साथ 6.5 इंच का सुपर AMOLED ऑफर कर रही है. नोकिया का यह हैंडसेट 8GB/12GB रैम और 128GB/256GB ROM के साथ आता है. हुड के तहत, नोकिया डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 एसओसी का उपयोग करता है. सॉफ्टवेयर की बात करें तो, यह डिवाइस एंड्रॉयड 12 पर चलता है.

क्वाड रियर कैमरा 
फोटोग्राफी के लिए नोकिया सफारी एज में क्वाड रियर कैमरा दिया गया है,जिसमें 64MP मेगापिक्सल प्राइमरी लेंस दिया है. इसी के साथ 32MP + 8MP + 5MP तीन अन्य कैमरे दिए हैं. वहीं सेल्फी और वीडियो कालिंग के लिए 44MP का का फ्रंट कैमरा लेंस दिया है.

फास्ट चार्जिंग सपोर्ट
Nokia Safari Edge स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 8900mAh की तगड़ी बैटरी दी गई है. इतना ही नहीं फोन में कनेक्टिविटी के लिए 5जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीआरएस जैसे फीचर्स भी मिलते हैं.

Nokia 6600 5G की अफवाह
इससे पहले  Nokia 6600 5G स्मार्टफोन लेकर आने की अफवाह सामने आई थी. हाल ही ट्विटर पर फोन की एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें फोन का डिजाइन दिखाया गया था. इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि नोकिया जल्द ही Nokia 6600 5G स्मार्टफोन लेकर आएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply