ChatGPT के साथ माइक्रोसाफ्ट की टीम्स प्रीमियम सर्विस हुई लॉन्च

ChatGPT के साथ माइक्रोसाफ्ट की टीम्स प्रीमियम सर्विस हुई लॉन्च

प्रेषित समय :10:36:52 AM / Fri, Feb 3rd, 2023

माइक्रोसॉफ्ट ने टीम्स प्रीमियम की शुरुआत की है. इसमें OpenAI के GPT-3.5AI लैंग्वेज मॉडल के फीचर्स का भी सपोर्ट मिलेगा. माइक्रोसॉफ्ट टीम्स के इस प्रीमियम वर्जन में इंटेलिजेंट रिकैप फीचर शामिल है. ये मीटिंग्स के नोट्स, टास्क और हाइलाइट्स को ऑटोमैटिकली जनरेट कर देता है. साथ ही यहां मीटिंग कंटेंट को ठीक तरह से प्रोटेक्ट करने के लिए वाटरमार्किंग जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि प्रीमियम सर्विस के लिए जून तक हर महीने 7 डॉलर देने होंगे. वहीं, जुलाई से इसकी कीमत 10 डॉलर हो जाएगी. माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि उनका लक्ष्य ChatGPT की टेक्नोलॉजी को अपने सभी प्रोडक्ट्स में ऐड करना है. ताकी अल्फाबेट के गूगल से बेहतर तरीके से कंपीट किया जा सके. कंपनी ने हाल ही में OpenAI में मल्टी-बिलियन डॉलर के इन्वेस्टमेंट की घोषणा की थी.

आपको बता दें कि OpenAI के ChatGPT को पिछले साल नवंबर में सार्विजनिक किया गया था. तब ये AI टूल काफी सुर्खियों में है. ये AI टूल काफी पावरफुल है. क्योंकि, इससे आसानी से किसी भी टॉपिक को समझा जा सकता है. आइडियाज मांगे जा सकते हैं. कहानियां लिखवाई जा सकती हैं और भी बहुत किया जा सकता है.

टीम्स प्रीमियम में हर स्पीकर के कंट्रीब्यूशन के साथ नोट्स, मेंशन्स और फुल ट्रांस्क्रिप्ट मौजूद रहेगा. इसी तरह अगर किसी सहयोगी ने मीटिंग के दौरान आपका नाम लिया हो तो वह भी आपको पर्सनैलाइज्ड टाइमलाइन मार्कर के साथ दिखाई देगा. इससे आप ये भी देख पाएंगे कि उस समय क्या चर्चा हुई. साथ ही माइक्रोसॉफ्ट में टीम्स के कुछ फीचर्स को भी लेकर उसे प्रीमियम कर दिया है.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply