Punjab: एक्स सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी सांसद परनीत कौर को कांग्रेस ने पार्टी से निकाला, लगाया यह आरोप

Punjab: एक्स सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी सांसद परनीत कौर को कांग्रेस ने पार्टी से निकाला, लगाया यह आरोप

प्रेषित समय :17:36:10 PM / Fri, Feb 3rd, 2023

नई दिल्ली. कांग्रेस ने शुक्रवार को पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी और पटियाला से सांसद परनीत कौर को पार्टी से बाहर निकाल दिया है. उनके खिलाफ बीजेपी के पक्ष में पार्टी विरोधी काम करने के आरोप लगाए गए हैं.

कांग्रेस ने कहा कि परनीत कौर को अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति द्वारा निष्कासित किया गया है. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने परनीत के खिलाफ पार्टी प्रमुख से शिकायत की थी. पंजाब कांग्रेस के कई और सीनियर नेताओं ने परनीत के खिलाफ लगाए गए आरोपों पर अपनी सहमति दी थी. परनीत को पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था और कहा था कि वे बताएं कि क्यों न उन्हें पार्टी से निकाल दिया जाए.

तत्काल प्रभाव से किया गया निलंबित

कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा कि पार्टी को परनीत कौर के बारे में शिकायतें मिल रही थीं. पार्टी की राज्य इकाई उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग कर रही थी. इसके चलते पार्टी की अनुशासन समिति ने उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का फैसला किया.

अमरिंदर सिंह ने नवंबर 2021 में छोड़ा था कांग्रेस

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवंबर 2021 में कांग्रेस छोड़ दिया था. कांग्रेस छोडऩे के बाद अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी बनाई थी और बीजेपी के साथ गठबंधन कर पिछले साल पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ा था. चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी दोनों को हार का सामना करना पड़ा था और आम आदमी पार्टी ने भारी विजय प्राप्त की थी. इसके बाद सितंबर 2022 में अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी का विलय बीजेपी में कर लिया था. वह बीजेपी में शामिल हो गए हैं. अमरिंदर सिंह के बीजेपी में शामिल होने के बाद कांग्रेस नेताओं ने परनीत कौर को पार्टी से निकालने की मांग तेज कर दी थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब: प्रति माह 300 क्यूबिक मीटर तक पानी निकालने की छूट

पंजाब: जम्मू मेल से कटकर 3 युवकों की मौत, सामने से आ रही थी रेल, ट्रेक पार करने लगे

पंजाब कांग्रेस में बढ़ रही बैचेनी: 26 जनवरी को जेल से बाहर आएंगे सिद्धू

भीषण ठंड की वापसी : अगले 5 दिनों तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और यूपी में छाया रहेगा घना कोहरा

पंजाब कांग्रेस के सांसद संतोख सिंह चौधरी का निधन

Leave a Reply