हिमाचल प्रदेश: पठानकोट-भरमौर NH पर लैंडस्लाइड से लूणा पुल टूटा, बड़ी संख्या में फंसे लोग 

हिमाचल प्रदेश: पठानकोट-भरमौर NH पर लैंडस्लाइड से लूणा पुल टूटा, बड़ी संख्या में फंसे लोग

प्रेषित समय :08:43:46 AM / Sun, Feb 5th, 2023

चंबा. हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में एक और पुल टूटा है. चंबा के जनजातीय क्षेत्र भरमौर  में यह पुल जमींदोज हुआ और अब अब यह इलाका शेष दुनिया से कट गया है. देर रात की यह घटना है. हालांकि, घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. लेकिन दो दिन में चंबा जिले में यह दूसरा पुल टूटा है. इससे पहले, भरमौर के होली के चोली का पुल ओवरलोड ट्रकों की वजह से टूट गया था.

जानकारी के अनुसार, चंबा और भरमौर को पठानकोट से जोड़ने वाले नेशनल हाइवे 154 A पर बना यह पुल क्षतिग्रस्त हो गया है. रावी नदी के बगल में चिरचिन्ड नाले पर यह पुल बना हुआ था. शनिवार को पहाड़ी दरकने से चट्टाने इस पुल पर गिरी और पुल टूट गया. फिलहाल, भरमौर के लोग भरमौर में और भरमौर जाने वाले लोग अब लूणा में फंस गए हैं. वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से मुक़म्मल तौर पर ठप हो गई है.

हिमाचल के चंबा जिले के भरमौर में भी बीते दिन एक वैली ब्रिज टूट गया था. घटना के दौरान दो बड़े ट्रक नाले में गिर गए थे, जबकि एक कार पुल के किनारे से नीचे लटक गई थी. घटना में एक युवक की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया था. पुल पर क्षमता से अधिक भार वाले ट्रक गुजरने से यह हादसा हुआ था. फिलहाल, मामले में केस दर्ज कर लिया गया है. हाईड्रो प्रोजेक्ट में लगे यह डंपर रात को पुल से गुजर रहे थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply