भारत में शुरू हुई इस प्रीमियम E-SUV की डिलीवरी, 521 किमी. की रेंज

भारत में शुरू हुई इस प्रीमियम E-SUV की डिलीवरी, 521 किमी. की रेंज

प्रेषित समय :09:48:15 AM / Wed, Feb 8th, 2023

नई दिल्ली. चीनी कंपनी बीवाईडी ने अपनी प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी ATTO 3 की डिलीवरी शुरू कर दी है. कंपनी को इस कार की अभी तक 2 हजार से ज्‍यादा बुकिंग मिल चुकी हैं औश्र पहले लॉट में कंपनी ने 300 से ज्यादा गाड़ियों की डिलीवरी दे दी है. इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड बढ़ने के साथ ही चीनी कंपनी ने इंडियन मार्केट में दस्तक दी थी और इसके खास फीचर्स के चलते लोगों ने इसे खासा पसंद किया था. इस कार की इंडिया में ही नहीं दुनियाभर में काफी डिमांड है. कंपी ने केवल 11 महीनों में 252251 यूनिट्स की सेल की है. जनवरी 2023 के आंकड़ाें पर गौर करें तो अट्टो 3 की 23 हजार से ज्यादा यूनिट्स ग्लोबली सेल हुई हैं.

अब 22 हजार की एवरेज सेल के साथ अट्टो 3 बीवाईडी की सबसे तेजी से बिकने वाली कार हो गई है. इसी के साथ अब कंपनी ग्लोबल मार्केट पर तो फोकस कर ही रही है लेकिन इंडियन ऑटो सेक्टर में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड को देखते हुए यहां पर खास ध्यान है.

अट्टो 3 प्रीमियम एसयूवी कैटेगरी में आती है. कंपनी ने इंडिया में अट्टो 3 का फॉरेस्ट ग्रीन लिमिटेड एडिशन भी लॉन्च कर दिया है. कार की कीमत की बात की जाए तो ये 32.49 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर अवेलेबल है. अब कंपनी इंडिया में अपना डीलरशिप नेटवर्क एक्सपेंड करने का प्लान कर रही है ओर इसके लिए 53 नए आउटलेट्स खोलने की योजना है.

अट्टो 3 की यूएसपी इसकी रेंज है. कार सिंगल चार्ज में 521 किमी. की रेंज देती है. इसी के साथ ये केवल 50 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है. कार केवल 7.3 सेकेंड में 0 से 100 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. इसमें 68.48 किलोवॉट का बैटरी पैक आता है. ये एक अल्ट्रा सेफ बैटरी पैक है जो बॉर्न ईवी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply