तीन दिन की यात्रा हो या एक हफ्ते की, ऐसे सामान पैक करेंगे तो रहेंगे टेंशन फ्री

तीन दिन की यात्रा हो या एक हफ्ते की, ऐसे सामान पैक करेंगे तो रहेंगे टेंशन फ्री

प्रेषित समय :09:26:56 AM / Sat, Feb 11th, 2023

यात्रा पर जाने से पहले की गई पैकिंग किसी सिरदर्द से कम नहीं होती। आए दिन कपड़े व ड्रेस रखने में झोला भर जाता है, जिससे कई बार जरूरी सामान वहीं छूट जाता है और गंतव्य स्थान पर पहुंचकर वहीं से सामान खरीदना पड़ता है. तो आज हम आपको कुछ बेहद ही बेसिक पैकिंग टिप्स बताएंगे। जो आपकी यात्रा के अनुभव को मजेदार और यादगार बना सकते हैं।

एक सूची बनाना
यात्रा पर क्या ले जाना है इसकी एक सूची बनाएं। इससे न सिर्फ पैकिंग आसान और कम समय में होगी बल्कि कुछ छूटने की भी समस्या नहीं होगी। अन्य लोग कहां जा रहे हैं, इसके आधार पर एक सूची बनाएं। बस एक या दो अतिरिक्त परिधान रखें, यदि आपके पास बहुत सारे विकल्प हैं तो बैग भारी हो जाएगा।

बहुउद्देशीय पोशाक
ऐसे कपड़ों को बैग में रखें जिन्हें आप अलग-अलग तरीकों से कैरी कर सकें। जैसे आप स्कर्ट को ऑफ शोल्डर ड्रेस की तरह कैरी कर सकती हैं। आप लूज फिटिंग जींस को कैपरी के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकती हैं। जींस के अलावा शर्ट को आप शॉर्ट्स के साथ स्लीवलेस टॉप के साथ पेयर कर सकती हैं।

बैग का वजन चेक करें
अगर आप फ्लाइट में सफर करने जा रहे हैं तो आपको बैग के वजन पर ध्यान देना होगा। नहीं तो इसके लिए अलग से चार्ज देना पड़ता है जो कई बार जेब पर भारी पड़ जाता है।

फुटवियर का सही चुनाव
अलग-अलग आउटफिट के लिए मैचिंग फुटवियर रखने के बजाय ऐसे जूते चुनें जो हर आउटफिट से मेल खाते हों। तैयार होने के दौरान यह आपके बैग को हल्का और कम अव्यवस्था भी रखेगा।

इसलिए जरूरी सामान पैक करें
शैम्पू से लेकर टूथपेस्ट से लेकर कंडीशनर तक सब कुछ ले जाने के लिए छोटी बोतलों का इस्तेमाल करें। जिससे आपका बैग भारी नहीं होगा और आपको इनके लिए अलग से शॉपिंग नहीं करनी पड़ेगी।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply