कश्मीर के गुलमर्ग में पहली बार खुला अनोखा ग्लास इग्लू रेस्टोरेंट

कश्मीर के गुलमर्ग में पहली बार खुला अनोखा ग्लास इग्लू रेस्टोरेंट

प्रेषित समय :09:15:20 AM / Sun, Feb 12th, 2023

गुलमर्ग में बर्फ से ढके पहाड़ों के बीच कांच का इग्लू रेस्टोरेंट कश्मीर के हिल स्टेशन में पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बन गया है. पर्यटकों को इस कांच की दीवार वाले रेस्तरां में अपने भोजन का आनंद लेते और तस्वीरें लेते देखा जा सकता है. यह अनोखा ग्लास इग्लू रेस्तरां गुलमर्ग के एक होटल कोलाहोई ग्रीन हाइट्स द्वारा विकसित किया गया है. होटल का दावा है कि यह घाटी का पहला ग्लास इग्लू रेस्तरां है. गौरतलब है कि इससे पहले उन्होंने घाटी का पहला बर्फ से ढका रेस्टोरेंट बनाया था. 

होटल मैनेजर के मुताबिक गुलमर्ग को पर्यटकों के लिए आकर्षक बनाने के लिए हमने हमेशा अनोखे उपाय किए हैं. उन्होंने कहा कि 2020 में उनकी होटल ने एशिया में सबसे बड़ा इग्लू बनाया, जबकि 2021 में, उन्होंने दुनिया में सबसे बड़ा इग्लू बनाया और इस साल, उन्होंने एक ग्लास इग्लू बनाया, जो कश्मीर में इस तरह का पहला इग्लू है. ग्लास इग्लू रेस्तरां का कॉन्सेप्ट फिनलैंड से लिया है और अपने होटल के आंगन में 3 इग्लू बनाए. फिर हमने गुलमर्ग में भी पहले चरण में तीन इग्लू बनाए, जिन्हें यहां आने वाले लोग बहुत पसंद कर रहे हैं.' 

कांच के सामने वाले इन अनोखे रेस्तरां को स्थानीय लोग बहुत पसंद करते हैं. एक पर्यटक ने कहा कि वह कश्मीर घाटी में आया था और गुलमर्ग में समय बिताना चाहता था और जब उसे यह रेस्तरां मिला, तो उसे एक बहुत ही अलग अनुभव हुआ.कांच से घिरे इस रेस्टोरेंट में बिल्कुल भी ठंड नहीं है." इस अनोखे इग्लू के लिए इम्पोर्टेड फैब्रिकेटेड मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है. कांच के सामने वाला यह अनूठा रेस्तरां आंतरिक गर्मी को अछूता रखता है और साथ ही बेहतरीन दृश्य प्रस्तुत करता है.“इन ग्लास इग्लू में एक बार में 8 लोग बैठ सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply