शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी और शुक्र ग्रह को समर्पित

शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी और शुक्र ग्रह को समर्पित

प्रेषित समय :20:48:04 PM / Thu, Feb 16th, 2023

सप्ताह में शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी की पूजा को समर्पित होता है, इस दिन भक्त देवी मां लक्ष्मी की विधिवत पूजा करते है और उपवास रखते है मान्यता है कि ऐसा करने से देवी लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है वही इसके अलावा आज के दिन अगर जरूरतमंदों और गरीबों को दान दिया जाए तो भी मां प्रसन्न होकर भक्तों की झोली भरती है.

* ऐसे में अगर आप भी माता लक्ष्मी का आशीर्वाद पाना चाहते है आज के दिन गरीबों को दान दें और बुजुर्गों की सेवा जरूर करें ज्योतिष अनुसार शुक्रवार के दिन कुछ विशेष चीजों का दान करने से माता लक्ष्मी अपने भक्तों पर धन वर्षा करती है साथ ही इस दिन दान करने से ग्रह दशा भी सुधर जाती है तो आज हम आपको बता रहे है कि शुक्रवार के दिन किन चीजों का दान उत्तम होता है.

* शुक्रवार को करें इन चीजों का दान ज्योतिष अनुसार शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी और शुक्र ग्रह को समर्पित होता है ऐसे में इस दिन छोटे बच्चों और कन्याओं को सफेद मिष्ठान खिलाएं और जरूरतमंदों को भी सफेद अन्न का दान करें मान्यता है कि ऐसा करने से कुंडली में शुक्र की स्थिति मजबूत होती है जिससे वैवाहिक जीवन में सुख शांति बनी रहती है. वही आज के दिन विवाहित महिलाओं को श्रृंगार की सभी चीजों का दान करना भी उत्तम होता है लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि ये सभी चीजें लाल रंग की हो इसे शुभ माना जाता है.

* ऐसा करने से जीवन की परेशानियां समाप्त हो जाती है. आज के दिन सफेद रंग की चीजों का भी दान करना उत्तम माना जाता है शुक्रवार के दिन आप नमक, चीनी और दही का दान कर सकते है इससे सुख समृद्धि आपके घर में आती है और धन की कोई कमी नहीं रहती है. ज्योतिष अनुसार शुक्रवार के दिन रेशमी वस्त्रों, पुरानी चादरों आदि का दान भी करना चाहिए इससे घर परिवार में सुख शांति और समृद्धि बनी रहती है साथ ही वैवाहिक जीवन भी मधुर रहता है. Astro nirmal

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply