वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को छह विकेट से हराया, आखिरी ओवर में जीता मैच

वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को छह विकेट से हराया, आखिरी ओवर में जीता मैच

प्रेषित समय :13:33:20 PM / Sat, Feb 18th, 2023

नई दिल्ली. आयरलैंड और वेस्टइंडीज के बीच हुए मुकाबले में फैंस को रोमांचक जंग देखने को मिली. कैरिबियाई टीम ने आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर जाकर ये मैच छह विकेट से अपने नाम किया. इस जीत के लिए वेस्टइंडीज को काफी पसीना बहाना पड़ा. आयरलैंड ने 20वें ओवर तक मैच को फंसा कर रखा लेकिन आखिरकार उनके हाथ हार ही आई.

वेस्टइंडीज और आयरलैंड की टीमें टी20 वर्ल्ड कप में भारत, इंग्लैंड और पाकिस्तान के साथ ग्रुप बी में हैं. शुक्रवार को हुए मुकाबले से पहले दोनों टीमों के शून्य अंक थे. हालांकि आयरलैंड को हराकर वेस्टइंडीज ने अपना खाता खोल लिया. जबकि आयरलैंड तीन मैचों में तीन हार के साथ सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई.

शुक्रवार को खेले गए इस मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. ओर्ला प्रेडरगास्ट ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 61 रनों की पारी खेली. अपनी इस पारी में उन्होंने छह चौके और एक छक्का लगाया. वहीं गैबी लुईस ने 38 रन बनाए. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी की. इसी साझेदारी की वजह से टीम 137 रन का स्कोर खड़ा कर पाई. वेस्टइंडीज की ओर से शामिलिया कॉनेल ने तीन विकेट लिए.

वेस्टइंडीज की टीम के लिए ये लक्ष्य बहुत ज्यादा बड़ा नहीं था लेकिन लगातार विकेट खोने के कारण मैच आखिरी ओवर तक चला गया. टीम की कप्तान हैली मैथ्यूज ने टीम की जीत उम्मीद खत्म नहीं होने दी. आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज को जीत के लिए छह रन चाहिए थे. आयरिश कप्तान डेलानी ने गेंद थामी. ओवर की पहली दो गेंदों पर दो रन आए जिसके बाद वेस्टइंडीज को चार गेंदों में चार रन चाहिए थे. तीसरी गेंद पर शाबिका गजबनी आउट हो गई जिससे टीम का हौंसला और बढ़ गया. चौथी गेंद पर सिंगल रन आया. अब वेस्टइंडीज को दो गेंदों में दो रन चाहिए थे. पांचवीं गेंद पर मैथ्यूज ने एक्सट्रा कवर पर चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई और साथ ही अपनी सेमीफाइनल की जगह पक्की की.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply