भारतीय UPI के साथ जुड़ा सिंगापुर का PayNow, पीएम मोदी ने लॉन्च की सर्विस

भारतीय UPI के साथ जुड़ा सिंगापुर का PayNow, पीएम मोदी ने लॉन्च की सर्विस

प्रेषित समय :12:19:14 PM / Tue, Feb 21st, 2023

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सिंगापुर पीएम ली सियन लूंग ने भारत के यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) और सिंगापुर के पेनाउ के बीच क्रॉस-बॉर्डर कनेक्टिविटी को लॉन्च कर दिया है. दोनों देशों के पीएम ने वीडिय कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इसे लॉन्च किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा, “आज यूपीआई भारत में सबसे पसंदीदा भुगतान प्रणाली बन गई है.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले कि यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) और सिंगापुर के ‘पे नाउ’ को आपस में जोड़ना भारत-सिंगापुर के संबंधों के लिए एक नया मील का पत्थर है. अनेक विशेषज्ञों का ऐसा अनुमान है कि डिजिटल वॉलेट से होने वाला लेनदेन जल्द ही नकद लेनदेन को पीछे छोड़ देगा.

पीएम मोदी ने लॉन्चिंग के मौके पर कहा, आज के समय में तकनीक हमें कई तरीकों से आपस में जोड़ती है. फिनटेक ऐसा सेक्टर है, जो हमें आपस में जोड़ता है. आमतौर पर यह एक देश के भीतर ही सीमित रह जाता है, लेकिन आज की इस लॉन्चिंग के साथ क्रॉस-बॉर्डर फिनटेक कनेक्टिविटी का नया अध्याय शुरू हो रहा है. उन्होंने कहा कि "डिजिटल इंडिया प्रोग्राम के चलते गवर्नेंस और पब्लिक सर्विस की डिलीवरी में अभूतपूर्व बदलाव किए हैं. यह भारत के डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर की मजबूती का ही सबूत है कि कोविड के दौरान हम करोड़ों लोगों के बैंक अकाउंट में डायरेक्ट पैसे भेजने में सफल रहे थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply