बागेश्वर धाम में बच्ची की मौत: मानव अधिकार आयोग ने डीएम-एसपी से तलब की रिपोर्ट

बागेश्वर धाम में बच्ची की मौत: मानव अधिकार आयोग ने डीएम-एसपी से तलब की रिपोर्ट

प्रेषित समय :08:38:30 AM / Wed, Feb 22nd, 2023

छतरपुर। बागेश्वर धाम में एक 10 साल की बच्ची की मौत पर मध्य प्रदेश मानव अधिकार आयोग ने सख्त रूख अख्तियार करते हुए जिले के डीएम एसपी से रिपोर्ट मांगी है. बच्ची की मौत मामले में आयोग ने कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक छतरपुर से रिपोर्ट तलब की है.

बता दें कि,राजस्थान के बाड़मेर से एक मां अपनी बच्ची को लेकर बागेश्वर धाम पहुंची थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,बागेश्वर महाराज पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने बच्ची को भभूति भी दी और परिजनों से कहा कि यह शांत हो चुकी है, इसे ले जाओ. बताया गया कि बच्ची कीमौत के बाद बच्ची को सरकारी एंबुलेंस भी नहीं मिली. इसके बाद परिजन बच्ची को 11,500 रूपये में प्राइवेट एंबुलेंस से राजस्थान ले गये.मृतक बच्ची का नाम विष्णु कुमारी है. वह 17 फरवरी को बागेश्वर धाम आई थी. परिजनों के अनुसार उसे मिर्गी के दौरे आते थे. चमत्कार की बात सुनकर वह बागेश्वर धाम आई थी, जहां उसकी मौत हो गई है. अब इस पूरे मामले में मध्य प्रदेश मानवाधिकार आयोग ने छत्ररपुर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से रिपोर्ट तलब की है.

परिजनों का कहना है कि शनिवार रात भर बच्ची जागती रही। उसे मिर्गी के दौरे भी आए। रविवार दोपहर में उसने आंखें बंद की तो हमें लगा कि उसे नींद आ गई, लेकिन शरीर में कोई हलचल नहीं हुई। हमें शक हुआ तो जिला अस्पताल लेकर आए, यहां आने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply