पारिवारिक कारणों से कमिंस नहीं खेलेंगे तीसरा टेस्ट, इंदौर में स्मिथ होंगे कप्तान

पारिवारिक कारणों से कमिंस नहीं खेलेंगे तीसरा टेस्ट, इंदौर में स्मिथ होंगे कप्तान

प्रेषित समय :12:46:43 PM / Fri, Feb 24th, 2023

नई दिल्ली. पैट कमिंस की अगुआई में ऑस्ट्रेलिया की टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी है. उसे शुरुआती दोनों टेस्ट मैच में हार मिली. टीम 4 मैचों की सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही है. इस बीच कप्तान कमिंस तीसरे टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे. यह कंगारू टीम के लिए बड़ा झटका है. दूसरे टेस्ट के बाद वे पारिवारिक कारणों से ऑस्ट्रेलिया वापस लौट गए थे. तीसरा टेस्ट 1 मार्च से इंदौर में खेला जाना है. इससे पहले ओपनर बैटर डेविन वॉर्नर भी कोहनी के फ्रेक्चर के कारण बचे 2 टेस्ट से बाहर हो चुके हैं.

खबर के अनुसार, मां की तबीयत खराब होने की वजह से पैट कमिंस तीसरा टेस्ट नहीं खेल सकेंगे. पैट कमिंस ने कहा कि मैंने अभी भारत नहीं लौटने का फैसला किया है, क्योंकि मां की तबीयत सही नहीं है. ऐसे में मैंने परिवार के साथ रहने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और साथी खिलाड़ियों से मिले समर्थन की सराहना करता हूं.

टेस्ट उप-कप्तान स्टीवन स्मिथ इंदौर में टीम का नेतृत्व करेंगे। कमिंस के कप्तानी संभालने के बाद से स्मिथ दो बार टेस्ट मैचों में उनकी जगह कप्तानी कर चुके हैं। कमिंस को टेस्ट सीरीज के बाद होने वाली तीन मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम की कप्तानी के लिए नामित किया गया था, लेकिन यह देखा जाना बाकी है कि वह भारत लौटेंगे या नहीं। स्टीव स्मिथ पहले भी ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी कर चुके हैं. 2018 में साउथ अफ्रीका दाैरे पर बॉल टेम्परिंग के चलते ना सिर्फ उन्हें कप्तानी गंवानी पड़ी थी, बल्कि उन पर एक साल का बैन भी लगाया था. इस मामले ने पूरे ऑस्ट्रेलिया को हिला कर रख दिया था. मौजूदा सीरीज की बात करें तो स्मिथ अब तक बल्ले से कमाल दिखाने में असफल रहे हैं.

नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को पारी से जबकि दिल्ली टेस्ट में उसे 6 विकेट से हार मिली थी. उस पर क्लीन स्वीप का खतरा मंडरा रहा है. टीम इंडिया यदि इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट में जीत हासिल कर लेती है तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगी. प्वाइंट टेबल में अभी ऑस्ट्रेलिया पहले जबकि भारतीय टीम दूसरे नंबर पर है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply