सैमसंग का नया फीचर: अब फोन देगा आपकी आवाज में कॉल का जवाब

सैमसंग का नया फीचर: अब फोन देगा आपकी आवाज में कॉल का जवाब

प्रेषित समय :09:05:22 AM / Sat, Feb 25th, 2023

सैमसंग भी अपने गैलेक्सी स्मार्टफोन्स के लिए एक AI बेस्ड फीचर रिलीज कर रहा है. ये नया वॉयस क्लोनिंग फीचर है, जो कॉल्स का जवाब देने के लिए यूजर्स की आवाज को जनरेट करेगा. ये फीचर Bixby स्मार्टफोन असिस्टेंट में 'टेक्स्ट कॉल' फीचर में AI एन्हांसमेंट के रूप में आ रहा है. इस फीचर की मदद से यूजर्स रिस्पॉन्स टाइप कर सकते हैं. जब वे कॉल के लिए अपनी आवाज का इस्तेमाल करने में असमर्थ होते हैं. तब बिक्सबी रिस्पॉन्स को ऑडियो में कन्वर्ट करता है और कॉलर को रिस्पॉन्ड करता है.

लेकिन, नए Bixby 'Custom Voice Creator' ऑप्शन में बिक्सबी वॉयस की जगह यूजर्स को वाक्यों को अपनी आवाज में रिकॉर्ड करने देता है. ताकी इसे एनालाइज किया जा सके. फिर बिक्सबी मैसेज के लिए यूजर की आवाज और टोन में AI-जनरेटेड कॉपी बनाता है. सैमसंग अब अंग्रेजी बोलने वाले बाजारों में बिक्सबी टेक्स्ट कॉल को जारी कर रहा है. इसे पहले कोरियन में डेब्यू किया गया था. जबकि, कस्टम वॉयस जनरेटर फिलहाल कोरियन में ही उपलब्ध है.

वॉयस क्लोनिंग फीचर फिलहाल सैमसंग फोन ऐप्स पर कॉल्स तक ही सीमित है. हालांकि, कंपनी की तैयारी इसे दूसरे सैमसंग ऐप्स में भी उपलब्ध कराने की है. Bixby text call अभी इंग्लिश के लिए One UI 5.1 से ऊपर के वर्जन में Galaxy S23, S23+, S23 Ultra, Z Fold 4 और Z Flip 4 के लिए उपलब्ध है. वहीं, वॉयस-क्रिएटर फीचर Galaxy S23, S23+ और S23 Ultra में काम करेगा. आपको बता दें कि अमेजन और गूगल जैसी कई कंपनियां AI बेस्ड वॉयस जनरेटेर कैपेबिलिटी पर काम कर रही हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सैमसंग गैलेक्सी M13 स्मार्टफोन पर मिल रहा ग्राहकों को 40% का तगड़ा ऑफर

सैमसंग गैलेक्सी M13 की कीमत में कटौती, 10,649 रुपये में ला सकते हैं घर

धमाका ऑफर : सैमसंग का 108MP कैमरे वाला 5G खरीदें मात्र 13,199 रुपये में

सैमसंग के 120Hz डिस्प्ले वाले दमदार स्मार्टफोन को सस्ते में खरीदने का मौका

सैमसंग गैलेक्सी ए 14, लॉन्च से पहले सामने आए स्पेसिफिकेशंस

Leave a Reply