Holi 2023: शादी के बाद है पहली होली? 5 तरीकों से बनाएं यादगार

Holi 2023: शादी के बाद है पहली होली? 5 तरीकों से बनाएं यादगार

प्रेषित समय :11:43:27 AM / Sat, Mar 4th, 2023

होली का त्योहार सभी के लिए बेहद खास होता है. होली के दिन आमतौर पर लोग फैमिली और फ्रेंड्स के साथ रंग खेलना पसंद करते हैं मगर शादी के बाद पार्टनर के साथ आपकी पहली होली होती है. ऐसे में अगर आप भी शादी के बाद पहली बार होली सेलिब्रेट करने जा रही हैं तो कुछ आसान तरीकों से आप इस त्योहार को जिन्दगी भर के लिए यादगार बना सकती हैं. नई-नवेली दुल्हन अमूमन ससुराल के ट्रेडिशन और परंपराओं से काफी हद तक अंजान होती हैं. ऐसे में शादी के बाद ससुराल में पहली होली को लेकर दुल्हन बेहद नर्वस नजर आती है. हम आपको बताते हैं होली सेलिब्रेशन के कुछ बेस्ट टिप्स, जिसकी मदद से आप ससुराल की पहली होली को जमकर एन्जॉय कर सकती हैं.

बड़ों से जानकारी लें
ससुराल में पहली होली सेलिब्रेट करने से पहले घर के बड़ों से रिचुअल्स की जानकारी ले लें. जाहिर है हर घर में होली मनाने का तरीका अलग होता है. ऐसे में सास ससुर और बड़ों से होली मनाने की जानकारी लेकर आप हर चीज परफेक्टली मैनेज कर सकती हैं.

पार्टनर से डिसकस करें
ससुराल में पहली होली को आप अकेले स्पेशल नहीं बना सकती हैं. ऐसे में होली के दिन को खास बनाने के लिए आप पार्टनर की मदद ले सकती हैं. वहीं, होली पर घर वालों के लिए सरप्राइज प्लान करके आप इस फेस्टिवल को यादगार बना सकती हैं.

होली पार्टी प्लान करें
ससुराल की पहली होली को यादगार बनाने के लिए आप होली की पार्टी प्लान कर सकती हैं. ऐसे में रिश्तेदारों और दोस्तों को भी पार्टी में इनवाइट करें. इससे ना सिर्फ आपको सभी के साथ फेस्टिवल सेलिब्रेट करने का मौका मिलेगा, बल्कि आप लोगों के बारे में ज्यादा बेहतर तरीके से भी जान पाएंगी.

प्रैंक करने से बचें
होली के दिन कई लोग एक-दूसरे से प्रैंक करते हैं मगर ससुराल की पहली होली में प्रैंक करना आपको भारी पड़ सकता है. इससे लोगों के सामने आपका गलत इंप्रेशन पड़ने का खतरा रहता है. ऐसे में होली पर खुशियां बांटने की कोशिश करें और भूलकर भी किसी को हर्ट ना करें.

फेवरेट डिश सर्व करें
स्वादिष्ट पकवानों के बिना हर त्योहार का मजा अधूरा रहता है. ऐसे में होली के मौके पर आप सभी के लिए फेवरेट डिश तैयार कर सकती हैं. इससे ससुराल के सभी लोग आपसे मिनटों में इंप्रेस हो जाएंगे. साथ ही होली के सेलिब्रेशन में भी चार चांद लग जाएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply