BAN vs ENG : जेसन रॉय की दमदार शतकीय पारी, बांग्लादेश को 132 रन से हराया

BAN vs ENG : जेसन रॉय की दमदार शतकीय पारी, बांग्लादेश को 132 रन से हराया

प्रेषित समय :09:51:03 AM / Sun, Mar 5th, 2023

मीरपुर. बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय ने तूफानी शतक जड़ा। रॉय ने 132 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 124 गेंद का सामना करते हुए 18 चौके और 1 छक्का भी लगाया। वनडे क्रिकेट में जेसन रॉय का यह 12वां शतक था। रॉय के इस दमदार शतकीय पारी के बदौलत ही इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवर के खेल में 7 विकेट पर 326 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

इंग्लैंड के इस स्कोर के जवाब में बांग्लादेश टीम 44.4 ओवर में 194 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस तरह इंग्लैंड ने दूसरे वनडे मैच को 132 रनों के बड़े अंतर से जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। मेहमान टीम ने पहला मैच भी 3 विकेट से अपने नाम किया था।

इंग्लैंड के लिए बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में सिर्फ जेसन रॉय ही नहीं, कप्तान और विकेट कीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने भी गेंदबाजों की जमकर खबर ली। बटलर ने 64 गेंद में 76 रनों की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके और दो छक्के भी आए।

इसके अलावा निचले क्रम में मोइन अली और सैम करन ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी। मोइन अली ने 2 छक्के और 3 चौके की मदद से 35 गेंद में 46 रन बनाए। इसके अलावा सैम करन ने 19 गेंद में 33 रनों का योगदान दिया। सैम ने अपनी पारी में तीन छक्के और दो चौके लगाए। इंग्लैंड के सिर्फ बल्लेबाजों ने ही नहीं, टीम के गेंदबाजों ने भी बांग्लादेश टीम की जमकर खबर ली। मैच में सैम करन और आदिल राशिद अपनी गेंदबाजी से छा गए। इन दोनों गेंदबाजों ने चार -चार विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा मोइन अली को भी एक विकेट मिला।

वहीं बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 6 मार्च को चट्टोग्राम में खेला जाएगा।
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply