दिल्ली की जीत से शुरुआत: रॉयल चैलेंजर्स ने बैंगलोर को 60 रनों से हराया

दिल्ली की जीत से शुरुआत: रॉयल चैलेंजर्स ने बैंगलोर को 60 रनों से हराया

प्रेषित समय :11:12:03 AM / Mon, Mar 6th, 2023

मुंबई। महिला प्रीमियर लीग का दूसरा मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच को 60 रन से अपने नाम कर लिया। आरसीबी की कप्तानी स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में दो विकेट पर 223 रन बनाए हैं। जवाब में आरसीबी की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 163 रन ही बना सकी।

दिल्ली कैपिटल्स ने महिला प्रीमियर लीग में अपने अभियान की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की है। उसने टूर्नामेंट के दूसरे और अपने पहले मैच में मजबूत कही जाने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीम को 60 रन से हरा दिया। आरसीबी की टीम अब अपने दूसरे मुकाबले में इसी मैदान पर कल यानी सोमवार (छह मार्च) को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी। मुंबई ने अपने पहले मैच में गुजरात जाएंट्स को 143 रन से हराया था। वहीं, दिल्ली की टीम मंगलवार (सात मार्च) को यूपी वॉरियर्स के खिलाफ डीवाई पाटिल स्टेडियम में उतरेगी।

आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। दिल्ली कैपिटल्स ने उनके इस निर्णय को गलत साबित कर दिया दिल्ली ने 20 ओवर में दो विकेट पर 223 रन बना दिए। जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 163 रन ही बना सकी। दिल्ली के लिए बल्लेबाजी में शेफाली वर्मा और मेग लैनिंग ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 91 गेंद पर 162 रन की साझेदारी की। शेफाली 45 गेंद पर 84 रन बनाकर आउट हुईं। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और चार छक्के लगाए। कप्तान मेग लैनिंग ने 43 गेंद पर 72 रनों की पारी खेली। इस दौरान 14 चौके लगाए। मारिजान कैप 17 गेंद पर 39 और जेमिमा रोड्रिग्ज 15 गेंद पर 22 रन बनाकर नाबाद रहीं। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 31 गेंद पर नाबाद 60 रन की साझेदारी की। आरसीबी के लिए हीथर नाइट ने दोनों विकेट लिए।

आरसीबी की पारी की बात करें तो टीम के लिए स्मृति मंधाना ने सर्वाधिक 35 रन बनाए। हीथर नाइट ने 34, एलिस पैरी ने 31 और मेगन शुट ने नाबाद 30 रन बनाए। सोफी डिवाइन ने 14 रनों का योगदान दिया। दिशा कसाट नौ, ऋचा घोष और आशा शोभना दो-दो रन बनाकर आउट हुईं। कनिका आहूजा खाता नहीं खोल सकीं। प्रीति बोस ने नाबाद दो रन बनाए। दिल्ली कैपिटल्स के लिए अमेरिका की तारा नौरिस ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए। एलिस कैप्सी ने दो विकेट झटके। शिखा पांडे को एक सफलता मिली।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Leave a Reply